Wednesday , December 2 2020
Breaking News
Home / ख़बर / बिहार LIVE : रिजल्ट से पहले ही कांग्रेस को डर, एमपी-गोवा जैसा खेल न हो जाए !

बिहार LIVE : रिजल्ट से पहले ही कांग्रेस को डर, एमपी-गोवा जैसा खेल न हो जाए !

चुनाव नतीजों से पहले ही बिहार में कांग्रेस डर गई है। एमपी और गोवा की घटना से सीख लेते हुए कांग्रेस ने पहले से ही बाड़ेबंदी की तैयारी शुरू कर दी है। पटना में कांग्रेस के तमाम बड़े नेता कैंप किए हुए हैं। सभी लोगों ने सदाकत आश्रम स्थित ऑफिस को छोड़ एक बड़े होटल में डेरा डाल दिया है। साथ ही कांग्रेस के दिग्गज नेता अपने उम्मीदवारों के संपर्क में हैं।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने पटना में एक बड़ा होटल बुक किया है। कांग्रेस के जीतने वाले विधायकों को निर्देश दिया गया है कि वह सीधे रणदीप सुरजेवाला के संपर्क में रहे। साथ ही सर्टिफिकेट मिलने के बाद सीधे होटल पहुंच जाए। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला भी इसी होटल में कैंप किए हुए हैं। साथ ही बिहार की स्थिति से वह लगातार केंद्रीय नेताओं को अवगत करा रहे हैं।

गौरतलब है कि इस बार कांग्रेस ने 70 सीटों पर विधायक उतारे हैं। एग्जिट पोल नतीजों के अनुसार बिहार में कांग्रेस को 35 सीटें मिलने जा रही हैं। यानी 2015 की तुलना में कांग्रेस की स्थिति में सुधार होने जा रही है। कांग्रेस को 2015 के चुनाव में 27 सीटें मिली थी। लेकिन नीतीश कुमार के महागठबंधन छोड़ने के बाद पार्टी में टूट हो गई थी। तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी अपने लोगों के साथ कांग्रेस छोड़ कर जेडीयू में शामिल हो गए थे।

दरअसल, नतीजों से पहले जो एग्जिट पोल आए हैं, उनमें नेक टू नेक फाइट दिखाया गया है। ऐसे में अगर महागठबंधन से कुछ ही कम सीटें एनडीए को आती है तो कांग्रेस में टूट का खतरा बढ़ जाएगा। इस संभावित खतरे को देखते हुए कांग्रेस ने अपने जीतने वाले विधायकों की पहले से ही बाड़ेबंदी की तैयारी शुरू कर दी है।

loading...
loading...

Check Also

दिसंबर की गाइडलाइन : कंटेनमेंट जोन की माइक्रो लेवल पर निगरानी, शर्तों के साथ इन सेवाओं की इजाजत

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) लगातार अपने पैर पसार रहा है। यही ...