Friday , November 27 2020
Breaking News
Home / नौकरी / बिहार वालों के लिए खुशखबरी, शिक्षकों की होगी बंपर बहाली, ऐसे करें तैयारी

बिहार वालों के लिए खुशखबरी, शिक्षकों की होगी बंपर बहाली, ऐसे करें तैयारी

पटना. देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ने इसमें और इजाफा कर दिया है। अफसोस की बात तब हो जाती है, जब सरकार नौकरियां निकालती है और इन बेरोजगारों को वक्त पर उनकी जानकारी तक नहीं मिलती है। इसीलिए हम पूरी कोशिश करते हैं कि नई सरकारी भर्तियों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी उन लोगों तक पहुंचाते रहें जिनके लिए ये सबसे जरूरी है।

अब इसी कड़ी में बिहार में नौकरी करने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है, जानकारी के मुताबिक  बिहार में शिक्षकों की बंपर बहाली शुरू होने वाली हैं। हाईकोर्ट के आदेश के बाद भर्ती की प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू हो जाएगी।

खबर के मुताबिक 90763 प्रारंभिक शिक्षकों की बहाली जनवरी 2021 के अंत तक पूरी हो जाएगी। इसकी भर्ती को लेकर विभाग ने पूरी तैयारी कर ली हैं। बता दें की इस भर्ती प्रक्रिया में बीएड उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को भी डीएलएड अभ्यर्थियों की तरह कक्षा 1 से 5 तक में शिक्षक बनने का मौका दिया जायेगा।

बिहार शिक्षा विभाग द्वारा जारी रिक्तियों के मुताबिक सबसे ज्यादा पद दरभंगा जिले में हैं। यहां करीब 8244 पद खाली हैं। वहीं  गया जिले में 2502 पद , पटना में 2272 पद और भागलपुर में 2012 पद खाली हैं। जबकि मुजफ्फरपुर में 4806 पद खाली हैं।
सरकारी आदेश के मुताबिक राज्य के सभी स्कूलों में जितने भी पद खाली हैं। उन सभी पदों को जल्द से जल्द भरा जायेगा। बिहार शिक्षा विभाग इसको लेकर अपनी तैयारी को तेज कर दिया हैं। उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया पर नजर बनाये रखें।
loading...
loading...

Check Also

बिहार वालों के लिए खुशखबरी, 10वीं पास की होगी सीधी भर्ती, इंटरव्यू से मिलेगी नौकरी

देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ...