Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / नौकरी / बिहार वालों के लिए बड़ी सौगात, हजारों दरोगा की होगी भर्ती, 1.12 लाख तक सैलरी

बिहार वालों के लिए बड़ी सौगात, हजारों दरोगा की होगी भर्ती, 1.12 लाख तक सैलरी

देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ने इसमें और इजाफा कर दिया है। अफसोस की बात तब हो जाती है, जब सरकार नौकरियां निकालती है और इन बेरोजगारों को वक्त पर उनकी जानकारी तक नहीं मिलती है। इसीलिए हम पूरी कोशिश करते हैं कि नई सरकारी भर्तियों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी उन लोगों तक पहुंचाते रहें जिनके लिए ये सबसे जरूरी है।

अब इसी कड़ी में बिहार में नौकरी करने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर हैं, क्योंकि  बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विसेस कमीशन ने हजारों पदों पर दरोगा भर्ती निकाली हैं। इसने आधिकारिक वेबसाइट पर सुचना भी जारी किया हैं। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक BPSSC ने स्नातक पास युवाओं के लिए सब इंस्पेक्टर की बहाली निकाली हैं। अगर आप स्नातक पास हैं तो आप BPSSC के आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर नोटिफिकेशन पढ़ें और ऑनलाइन के द्वारा आवेदन करें।
कितना मिलेगा वेतन।
आपको बता दें की बिहार में सब इंस्पेक्टर को पे-स्केल लेवल-6 के अनुसार 35,400 रुपये प्रति माह से लेकर 1,12,400 रुपये प्रति माह तक मिलेगा।
 
आवेदन शुल्क।
सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 700 रुपये और एस, एसटी व अन्य वर्गों के उम्मीदवारों को 400 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।
चयन प्रक्रिया।
आपको बता दें की सब इंस्पेक्टर के पदों पर चयन के लिए लिखित परीक्षा दो चरणों में होगी – प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा। इसके बाद  शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी। तब उम्मीदवारों का मैरिट बनाया जायेगा और चयन किया जायेगा।
आयु सीमा।
सब इंस्पेक्टर के पदों पर न्यूनतम उम्र 20 साल और अधिकतम 37 साल होनी चाहिए। आरक्षित उम्मीदवारों को आयु में छूट मिलेगा।
नौकरी का स्थान : बिहार

Check Also

यूपी में सरकारी नौकरी की परीक्षा में राम मंदिर पर हुआ ऐसा सवाल, अब पक्का है बवाल !

अयोध्या : उत्तर प्रदेश 2016 समीक्षा अधिकारी का लिखित प्रश्न पत्र कड़ी सुरक्षा और परीक्षार्थियों ...