Tuesday , January 26 2021
Breaking News
Home / ख़बर / बुमराह भी चोटिल : टीम इंडिया के पास 11 फिट खिलाड़ियों का टोटा, देखें लिस्ट

बुमराह भी चोटिल : टीम इंडिया के पास 11 फिट खिलाड़ियों का टोटा, देखें लिस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 15 जनवरी से ब्रिसबेन में खेला जाएगा। इस टेस्ट से पहले पेसर बुमराह का टीम से बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। इससे पहले पेसर अनुभवी पेसर मोहम्मद शमी और उमेश यादव सीरीज से बाहर हो चुके हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि टेस्ट स्क्वॉड में शामिल नवदीप सैनी, टी नटराजन, शार्दुल ठाकुर किस तरह मौका मिलने पर प्रदर्शन करते हैं।

चोटिल हुए जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह एबडोमिनल स्ट्रेन की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। मुंबई के इस तेज गेंदबाज को सिडनी टेस्ट मैच के दौरान एबडोमिनल स्ट्रेन की समस्या पैदा हुई। रिपोर्ट की मानें तो बुमराह का स्कैन कराया गया और रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई। ऐसे में टीम मैनेजमेंट आगामी इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज को ध्यान में रखते हुए बुमराह के इस इंजरी को गंभीरता से ले रहा है।

हनुमा विहारी गाबा टेस्ट से बाहर

सिडनी टेस्ट में ‘संकटमोचक’ की भूमिका निभाने वाले हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। हनुमा विहारी की हैमस्ट्रिंग इंजरी काफी गंभीर है और अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी उनका खेलना तय नहीं है।

जडेजा के अंगूठे में फ्रेक्चर

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भी चोटिल हैं। जडेजा को ये चोट सिडनी टेस्ट मैच के दौरान लगी थी। पेसर मिचेल स्टार्क की गेंद उनके बाएं हाथ के अगूंठे पर लगी थी जिसके बाद स्कैन में फ्रेक्चर की पुष्टि हुई। जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में गेंदबाजी भी नहीं कर सके। उनकी जगह मयंक अग्रवाल को फील्डिंग के लिए उतारा गया था।

ऋषभ पंत की कोहनी में चोट

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी कोहनी में चोट है। हालांकि चोट के बावजूद उन्होंने सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाजी की। उनकी जगह ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपिंग के लिए उतारा गया। पंत को पैट कमिंस की गेंद पर कोहनी पर चोट लग गई थी।

शमी को 6 सप्ताह आराम की सलाह

-6-

टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Umesh Yadav) ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ही बाहर हो चुके हैं। कलाई में फ्रैक्चर की वजह से उन्हें छह सप्ताह का आराम करने की सलाह दी गई है। ऐसे में अब इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी उनका खेलना संदिग्ध माना जा रहा है।

उमेश को खिंचाव की समस्या

उमेश यादव (Umesh Yadav) पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। उमेश की जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन को टेस्ट सीरीज के बाकी दो मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया।

केएल राहुल की कलाई में मोच

बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) प्रैक्टिस के दौरान अपनी कलाई चोटिल कर बैठे जिससे उन्हें टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा। मौजूदा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में उन्हें एक भी टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला।

loading...
loading...

Check Also

अब आ रहे अंग्रेज : ऑस्ट्रेलिया दौरे के 4 बड़े हीरोज का इंग्लैंड के खिलाफ एक भी टेस्ट खेलना मुश्किल!

नई दिल्ली:  India vs England: पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी की धरती पर 2-1 की ...