Thursday , February 25 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / बेटी को खोजने के लिए दरोगा ने मांगी घूस, दिव्यांग मां ने भीख मांगकर गाड़ी में भरवाया डीजल

बेटी को खोजने के लिए दरोगा ने मांगी घूस, दिव्यांग मां ने भीख मांगकर गाड़ी में भरवाया डीजल

कानपुर : उस मां को हर हाल में अपनी 15 साल की बेटी को तलाशना था। वह दिनभर भीख मांगती और उस चौकी इंचार्ज (SI) की गाड़ी में डीजल भरवा देती, जिसने इस रिश्वत के बदले उसकी बेटी को तलाशने का वादा किया था। एक महीने इंतजार के बाद जब आस टूट गई तो उस मां ने अब DIG से गुहार लगाई है।

मामला उत्तर प्रदेश में कानपुर जिले के थाना चकेरी के सनिगवां गांव का है। यहां रहने वाली गुड़िया बैसाखी के सहारे चलती है और भीख मांगकर गुजारा करती है। उसकी 15 साल की बेटी एक महीने से लापता है। दूर के रिश्तेदार पर अगवा करने का आरोप है। गुड़िया की शिकायत पर पुलिस ने गुमशुदगी तो दर्ज कर ली, लेकिन बेटी की बरामदगी की फरियाद लिए जब भी थाने जाती उसे फटकार भगा देते थे।

मजबूर होकर रिश्वत की पेशकश स्वीकार की
एक दिन SI राजपाल सिंह ने गुड़िया से बेटी को तलाशने के एवज में गाड़ी में डीजल भरवाने को बोला। उसने पेशकश मान ली, फिर यह सिलसिला चल पड़ा। हालांकि, जब वह बेटी की बरामदगी की बात करती तो चौकी इंचार्ज वादा कर देते। मजबूरी में उसने DIG डॉक्टर प्रितिंदर सिंह से गुहार लगाई। गुड़िया का आरोप है कि वह भीख मांगकर अब तक 10 से 12 हजार का डीजल भरवा चुकी है।

आरोपी SI सस्पेंड, बेटी की तलाश में लगीं चार टीमें
गुड़िया का कहना है कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऑफिस तक शिकायत करने गई थी, लेकिन उसकी वहां भी सुनवाई नहीं हुई। अब DIG ने SI को सस्पेंड कर दिया है। मामले की विभागीय जांच कराई जा रही है। लड़की की बरामदगी के लिए चार टीमें बनाई गई हैं।

loading...
loading...

Check Also

आम आदमी को बड़ा झटका ! आज फिर बढ़ गए गैस सिलेंडर के दाम, जानें नए रेट

तेल कंपनियों ने घरेलू LPG सिलेंडर की कीमतों में इस महीने आज तीसरी बार बढ़ोतरी ...