Friday , September 25 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / बेटी को देखते ही मां की निकली चीख और हो गई बेहोश, आखिर क्या थी वजह

बेटी को देखते ही मां की निकली चीख और हो गई बेहोश, आखिर क्या थी वजह

दुनिया अजूबों से भरी पड़ी है। यहाँ कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। दुनिया में हैरान करने वाली घटनाएँ हर रोज घटती हैं। आप तो जानते ही हैं कि जैसे-जैसे तकनीकि का विकास हो रहा है, वैसे-वैसे नए-नए रोगों के बारे में भी पता चल रहा है। कई बच्चों को आपने देखा होगा कि वह जन्म के समय से ही किसी घातक बिमारी का शिकार होते हैं।

कई बार यह बिमारी इतनी भयानक होती है कि सोच कर भी डर लगने लगता है। बीमारी की वजह से बच्चों में कुछ अंगों का ठीक से विकास नहीं हो पाता है। एक ऐसी ही घटना हाल ही में सामने आयी है। आपको बता दें यह मामला साइबेरिया का है। वहाँ की रहने वाली 3 साल की डेरिना श्पेंग्लेर जन्म के समय से ही अजीब तरह की बिमारी से ग्रसित है। इस वजह से उसके चेहरे का विकास पूरी तरह से हो नहीं पाया है।

आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि डेरिना के चेहरे पर होठ और गाल हैं ही नहीं। प्राप्त जानकारी के अनुसार डेरिना की माँ एलेना श्पेंग्लेर ने जब बच्ची को जैम दिया तो डॉक्टरों ने उसे देखते ही एलेना से दूर कर दिया। डॉक्टरों से विनती करने के बाद डॉक्टरों ने एलेना को उसकी बच्ची का चेहरा दिखाया। लेकिन जैसे ही एलेना ने बच्ची का चेहरा देखा उसकी चीख निकल गयी और वह बेहोश हो गयी। डेरिना का चेहरा इतनी बुरी तरह से ख़राब था कि कोई भी देखकर डर सकता था।

उसके चेहरे पर होठ और गाल की जगह केवल खून ही खून था। डॉक्टर्स ने एलेना और उसके पति युरी से बच्ची को अस्पताल में ही छोड़ देने को कहा, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और बच्ची को अपने साथ घर ले आये। एलेना बताती है कि डेरिना को पालने में उसकी बहन ने काफी मदद की थी। एलेना ने बताया कि वह जहाँ भी जाते हैं, बच्ची को साथ लेकर जाते हैं, लोग उसे देखकर डर जाते हैं। उसके ख़राब चेहरे की वजह से स्कूल ने भी उसका एडमिशन करने से इनकार कर दिया।

Check Also

कम पैसों में ज्यादा मिलेगी बिजली, सोलर पैनल के लिए सरकार दे रही 15 हजार की सब्सिडी

नई दिल्ली। बिजली की बढ़ती खपत और संस्थानों की कमी के चलते केंद्र समेत राज्य ...