Tuesday , November 24 2020
Breaking News
Home / नौकरी / बेरोजगारों के लिए गुड न्यूज, इन 15 हजार से ज्यादा नौकरियों के लिए करें आवेदन

बेरोजगारों के लिए गुड न्यूज, इन 15 हजार से ज्यादा नौकरियों के लिए करें आवेदन

देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ने इसमें और इजाफा कर दिया है। अफसोस की बात तब हो जाती है, जब सरकार नौकरियां निकालती है और इन बेरोजगारों को वक्त पर उनकी जानकारी तक नहीं मिलती है। इसीलिए हम पूरी कोशिश करते हैं कि नई सरकारी भर्तियों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी उन लोगों तक पहुंचाते रहें जिनके लिए ये सबसे जरूरी है।

अब इसी कड़ी में बेरोजगारों के लिए डबल अच्छी खबर है, क्योंकि हिमाचल प्रदेश पोस्टल सर्कल और उत्तर प्रदेश टीजीटी व पीजीटी में करीब 16 हजार रिक्तियां हैं, जिनके लिए अभ्यर्थी अपनी योग्यता के हिसाब से आवेदन कर सकते हैं।

हिमाचल प्रदेश पोस्टल सर्कल ने अनेक पदों पर भर्तियां निकली हैं। ये भर्तियां ग्रामीण डाक सेवकों के रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गईं हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 6 नवंबर को समाप्त हो जाएगी। ऐसे में अभ्यर्थी आखिरी तारीख तक हर हाल में ऑनलाइन आवेदन कर लें। यहां कुल 634 पदों पर रिक्तियां निकली हैं।

इन पदों पर आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं, उम्मीदवारों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना जरूरी है। मालूम हो कि 10वीं कक्षा में मैथ्स, स्थानीय भाषा और इंग्लिश अनिवार्य विषय के तौर पर पढ़ा हो।

इसके अलावा, उत्तर प्रदेश सरकार ने टीजीटी व पीजीटी (स्कूल टीचर्स) के हजारों पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा आवेदन प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी। कुल 15,508 रिक्तियां हैं, जिनमें से ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) के 12,913 पदों और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के 2,595 पदों पर रिक्तियां हैं। सबसे खास है कि इन नौकरियों के लिए आप 27 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

loading...
loading...

Check Also

बिहार वालों के लिए खुशखबरी, शिक्षकों की होगी बंपर बहाली, ऐसे करें तैयारी

पटना. देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की ...