Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / क्राइम / बैंक के टॉयलेट में सेंध लगा स्ट्रांग रूम तक पहुंचे बदमाश, लेकिन पूरी नहीं हुई वारदात

बैंक के टॉयलेट में सेंध लगा स्ट्रांग रूम तक पहुंचे बदमाश, लेकिन पूरी नहीं हुई वारदात

अंबाला : साहा के मिट्ठापुर में सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के टॉयलेट की दीवार में सेंध लगाकर बदमाश स्ट्रांग रूम तक पहुंच गए। अंदर जिस दीवार में सेफ (तिजोरी) लगाई गई थी, उसे भी तोड़ दिया लेकिन तिजोरी तोड़ने में नाकाम रहे। अंदर घुसते ही बदमाशों ने सीसीटीवी व अलार्म की तारें काट दी थी। वारदात का पता रविवार सुबह चला जब बैंक के नजदीक खुले में पड़े रेत को भरवाने के लिए एक युवक वहां पर आया। बैंक की दीवार में सेंध देखकर आसपास के दुकानदारों को बताया। फिर बैंक अधिकारियों तक सूचना पहुंची। बैंक के सीनियर मैनेजर अशोक राणा की शिकायत पर साहा पुलिस ने चोरी के प्रयास का केस दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि गांव के मनीष ने चोरी के प्रयास की सूचना दी।

शुक्रवार शाम को बैंक बंद हुआ था। शनिवार व रविवार को छुट्टी थी। अंदेशा है कि शुक्रवार या शनिवार रात को चोरों ने यह प्रयास किया। बैंक में रात के समय कोई गार्ड नहीं होता। बैंक की पिछली दीवार के साथ खाली जमीन है और यहां काफी झाड़ियां उगी हुई हैं। इसकी का फायदा चोरों ने उठाया। जिस जगह सेंध लगाया वहां टॉयलेट शीट है।

चोरों ने बाथरुम से निकल कर सीसीटीवी की तारें और अलार्म की तारें काटी। इसके बाद स्ट्रांग रूम का ताला तोड़ा। स्ट्रांग रूम में ट्रेजरी (सेफ) की बाहरी दीवार को तोड़ा और इसके बाद सेफ को तोड़ने की कोशिश की, लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हुए। कैशियर के कैबिन की जाली काटी गई है। आमतौर पर बैंक के सेफ में करीब 5 लाख कैश रहता है।

एसएचओ बोले- मोबाइल डंप से वारदात सुलझाने का प्रयास
गोविंद ज्वैलर्स की दुकान पर दिनदहाड़े हुई एक करोड़ के सोने-चांदी के जेवरों की डकैती मामले में पुलिस की सात टीमें पांच दिन से एरिया का चप्पा-चप्पा देख चुकी हैं। मार्केट व गांवों के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा चुकी है, लेकिन नकाबपोश डकैतों का कोई सुराग नहीं मिला। जाैहरी नरेंद्र कुमार के बेटे गोविंद ने बताया कि पुलिस डंप के आधार पर मोबाइल को ट्रेस कर डकैतों को पकड़ सकती है। उनकी दुकान पर हुई डकैती में जीवन भर की कमाई चली गई है।

नरेंद्र ने बताया कि पुलिस आज तक डकैतों का सुराग नहीं लगा सकी है। वह डकैतों की गिरफ्तारी न होने पर एसपी से मिलेंगे। थाना बराड़ा प्रभारी वीरेंद्र वालिया ने बताया कि पुलिस हर पहलू से डकैतों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। आसपास मार्केट में दुकानों, बैंक व चौक पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की है। गोविंद ज्वैलर्स के आसपास उस दिन चलते मोबाइलों को भी चेक किया जा रहा है।

loading...
loading...

Check Also

शादी-बारात में अगर मीठा खाने का रखते हैं शौक, तो ये खबर आप जरूर पढ़ लें!

साल के सबसे बड़े सावे यानि आज देवउठनी एकादशी से ठीक पहले जयपुर में एक ...