Saturday , October 24 2020
Breaking News
Home / क्राइम / ‘बॉयकॉट बॉलीवुड’ के बीच ऑप्शन तलाशने लगे सितारे, एमपी में मनरेगा के तहत पकड़े काम!

‘बॉयकॉट बॉलीवुड’ के बीच ऑप्शन तलाशने लगे सितारे, एमपी में मनरेगा के तहत पकड़े काम!

मध्य प्रदेश के खरगोन में मनरेगा के जॉब कार्ड में हाल ही में एक घोटाले का खुलासा हुआ है। दरअसल, एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें खरगोन जिले में मनरेगा मजदूरी वाले जॉब कार्ड में दीपिका पादुकोण और जैकलीन फर्नाडीज की तस्वीरें लगी हुई हैं। इन कार्ड्स पर जून और जुलाई की सैलरी भी निकाली जा चुकी है। झिरन्या जनपद पिपरखेड़ा नाका पंचायत के सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक पुरुषों के कार्ड पर भी अभिनेत्रियों की तस्वीरें लगी दिखीं।

अधिकारियों के सामने ऐसे दर्जनों जॉब कार्ड आए हैं, जिनमें अभिनेत्रियों की तस्वीरें लगाकार लाखों रुपये की धन राशि निकाली जा चुकी है। इस मामले का खुलासा करने वाले RTI कार्यकर्ता संदीप मंढार का कहना है कि यह कोई तकनीकी खराबी से नहीं हुआ है, बल्कि यह एक सोची-समझी साजिश है, जिसके तहत लाखों का घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि इसकी ऊंचे स्तर की जांच होनी चाहिए।

इस मामले का खुलासा उस समय हुआ जब मनरेगा के कुछ हितधारकों ने काम तो किया, लेकिन उन्हें इसके बदले भुगतान नहीं किया गया। इसके बाद जब उन्होंने मनरेगा की वेबसाइट पर जाकर अपना नाम सर्च करवाया तो उन्हें पता चला कि उनके नाम पर फर्जी जॉब कार्ड बनाए जा चुके हैं, जिनमें नाम, पता और सभी जानकारियां तो उन्हीं की है, लेकिन तस्वीर बॉलीवुड अभिनेत्रियों की है और उनके नाम पर पैसे भी निकाले गए हैं।

कई लोगों ने नहीं बनवाए अपने जॉब कार्ड

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कई गांव वाले इंटरनेट पर अपने जॉब कार्ड में अभिनेत्रियों की तस्वीरें देखकर हैरान हैं। हालांकि, जल्द ही उन्हें यह एहसास भी हो गया कि इसके जरिए उनके साथ फर्जीवाड़ा हो रहा है।  ऐसे में एक ग्रामीण सुनील सिंह ने बताया, “मैं अपने परिवार के जॉब कार्ड में दीपिका पादुकोण की तस्वीर देखकर हैरान रह गया।” रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें कई ऐसे नाम भी है, जिन्होंने कभी अपने जॉब कार्ड बनवाए ही नहीं।

अभिनेत्रियों के जॉब कार्ड पर निकाली गई धनराशि

इस मामले पर खरगोन जिला पंचायत के CEO गौरव बैनल का कहना है कि मामले की जांच के लिए एक टीम भेजी गई है। उन्होंने बताया, “हमें 11 जॉब कार्ड्स की जानकारी मिली है, जिनमें कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों की तस्वीरें लगी हैं। इनमें लाभार्थियों को मनरेगा के काम में दिखाया गया है।” मोनू दुबे नामक शख्स ने बताया कि उनके जॉब कार्ड पर दीपिका की तस्वीर लगाकर 30,000 रुपये निकाले जा चुके हैं, जबकि वे काम पर गए ही नहीं।

loading...
loading...

Check Also

इस बड़े शहर में आलूबंडा-चूना हुआ बैन, जानिए आखिर क्या है माजरा ?

क्या आपने कभी सुना है, कि शहर की शांति के लिए आलूबंडा और चूना को ...