Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / क्राइम / बॉलीवुड माफिया के शुरु हुए बुरे दिन, दुबई कनेक्शन की जांच करेगी CBI

बॉलीवुड माफिया के शुरु हुए बुरे दिन, दुबई कनेक्शन की जांच करेगी CBI

हाल ही में देशवासियों ने चैन की सांस ली, जब सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम निर्णय में सुशांत सिंह राजपूत की संदेहास्पद मृत्यु की जांच करने के लिए सीबीआई को मामला सौंपा। अब सीबीआई ने मोर्चा संभालते हुए सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े सभी मामलों को अपने नियंत्रण में लिया है और इसी सिलसिले में कई अफसर मुंबई पहुंचे हैं। लेकिन यह सिर्फ सुशांत के संभावित हत्यारों के लिए ही नहीं, अपितु बॉलीवुड के उस एलीट वर्ग के लिए भी काफी अशुभ है, जो अपराधियों के साथ साँठगांठ करने के बावजूद साफ बच जाया करते थे।

सुशांत सिंह राजपूत के मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट को सौंपे जाने के साथ ही सीबीआई ने तत्काल प्रभाव से मोर्चा संभाल लिया है। इसी परिप्रेक्ष्य में सीबीआई अफसरों ने मुंबई पुलिस के दो अफसरों से इस मामले के सिलसिले में पूछताछ शुरू की है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार सीबीआई अपने हिसाब से मामले को सुलझाने के लिए न केवल स्वतंत्र है, अपितु आवश्यकता पड़ने पर स्वयं एफ़आईआर भी दर्ज कर सकती है। सुप्रीम कोर्ट ने अप्रत्यक्ष रूप से मुंबई पुलिस की क्लास लगाते हुए अपने निर्णय में कहा था कि सीबीआई इस मामले की जांच के लिए इसलिए भी उचित है क्योंकि मुंबई पुलिस ने इस मामले में केवल पूछताछ की थी, जांच पड़ताल नहीं।

अब सीबीआई की कार्रवाई का बॉलीवुड के दुबई कनेक्शन से क्या संबंध? सोशल मीडिया पर उपजे कई सिद्धांतों के अनुसार एक सिद्धान्त ये भी है कि दुबई में छुपे कुछ गैंगस्टर और असामाजिक तत्वों के साथ बॉलीवुड के एलीट वर्ग के कई सितारों के कनेक्शन हैं, और इन्ही में से कुछ लोगों की मिलीभगत के कारण सुशांत सिंह राजपूत जैसा प्रतिभावान अभिनेता आज हमारे बीच नहीं है।

इसी बात पर प्रकाश डालते हुए पूर्व नौकरशाह और हिन्दू आतंकवाद के झूठ का पर्दाफाश करने वाले आरवीएस मणि कहते हैं, “ अब जब मामला सीबीआई को सौंपा ही गया है, तो उन्हें इस मामले की तह तक जाना चाहिए। उन्हें बॉलीवुड के माफिया कनैक्शन पर भी प्रकाश डालना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने एक सुनहरा अवसर दिया है, और मैं आशा करता हूँ कि वे [CBI] अपना काम ईमानदारी के साथ करेंगे इस मामले की पूरी कड़ी बॉलीवुड के क्राइम सिंडीकेट और मुंबई पुलिस से संबन्धित कुछ भ्रष्ट अफसरों की सांठगांठ  से जुड़ा हुआ है, और ऐसे में  बॉलीवुड का पूरा कच्चा चिट्ठा खुलकर सामने आना चाहिए।’’

लेकिन यहाँ केवल आरवीएस मणि नहीं है, जिन्होंने इस एंगल पर प्रकाश डालने का अनुरोध किया है। जब सुशांत की मृत्यु पर सीबीआई जांच की मांग जुलाई के प्रारम्भ में उठनी शुरू हुई थी, तब सुब्रह्मण्यम स्वामी ने बॉलीवुड के तीनों खान के इस विषय पर मौन साधने पर सवाल उठाया और ट्वीट किया, “बॉलीवुड के तीन ‘बाहुबली’ सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान सुशांत सिंह राजपूत के कथित सुसाइड मामले पर चुप क्यों हैं? तीनों खान बाहुबलियों की भारत और विदेशों, खासकर दुबई में मौजूद संपत्ति की जांच की जानी चाहिए। किसने उन्हें बंगले गिफ्ट किए? कैसे उन्होंने यह संपत्ति खरीदी? ईडी की एसआईटी, आईटी और सीबीआई द्वारा इसकी जांच होनी चाहिए। क्या वे कानून से ऊपर हैं?”

अब जब सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु का मामला सीबीआई को सौंपा गया है, तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि बॉलीवुड के कई राज़ खुलकर सामने आएंगे। ऐसे में सीबीआई के आने से न केवल महेश भट्ट और रिया चक्रवर्ती, बल्कि बॉलीवुड के अंडरवर्ल्ड प्रेमी गुट के रातों की नींद भी उड़ने वाली है।

Check Also

पीपीई किट में खुद को डॉक्टर बताए सफाईकर्मी, महिला मरीज बोली- डॉक्टर तो दूर रहने को कहते हैं, आप छू रहे हो

गाेड्डा जिले के सिकटिया काेविड सेंटर में महिला मरीजाें से छेड़छाड़ की घटना सामने आई ...