Monday , September 21 2020
Breaking News
Home / ख़बर / ब्रेकिंग LIVE : उत्तराखंड में कोरोना की लंबी छलांग, देखें एकदम ताजा आंकड़े

ब्रेकिंग LIVE : उत्तराखंड में कोरोना की लंबी छलांग, देखें एकदम ताजा आंकड़े

देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद रोजाना नए मरीजों और मृतकों की संख्या में भारी उछाल दर्ज हो रहा है। इसी तरह से उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण की स्थित गंभीर होती जा रही है। बुधवार को 264 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 13 हजार पार हो गया है। संक्रमित मामलों से अधिक 408 मरीज इलाज के बाद घर लौटे हैं। प्रदेश में अभी भी 3865 एक्टिव मरीज हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में 4601 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। देहरादून जिले में सबसे ज्यादा 118 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। नैनीताल में 60 और हरिद्वार जिले में 39 संक्रमित मामले सामने आए हैं। चमोली जिले में 19, पौड़ी में 13, ऊधमसिंह नगर में सात, चंपावत और टिहरी जिले में तीन-तीन कोरोना मरीज मिले हैं। उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले में एक-एक संक्रमित मरीज मिले हैं।

नए संक्रमित मामले बढ़ने के साथ ही मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। बुधवार को प्रदेश में 14 कोरोना मरीजों की मौत हुई है, जो अब तक एक दिन में सबसे अधिक है। इसमें एम्स ऋषिकेश में सात, दून मेडिकल कॉलेज में एक और सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में छह कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा है। इसमें चार महिला संक्रमित मरीज शामिल हैं। प्रदेश में अब तक 178 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

Check Also

ढूंढ-ढूंढकर ढेर कर रही है सेना, जान बचाने के लिए जमीन के नीचे दुबके आतंकी

कश्मीर घाटी में आतंक दम तोड़ रहा है. सेना ने आतंकवादियों की कमर तोड़ दी ...