Thursday , July 16 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / ब्रेकिंग LIVE : कानपुर को ऐसा कैप्चर किया कोरोना, किसी के कुछ समझ नहीं आ रहा !

ब्रेकिंग LIVE : कानपुर को ऐसा कैप्चर किया कोरोना, किसी के कुछ समझ नहीं आ रहा !

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में अनलॉक-1 के 28वें दिन कोरोना से साढ़े तीन माह के बच्चे समेत चार लोगों की मौत हो गई। इसके साथ मृतकों का आंकड़ा 49 पहुंच गया है। रविवार देर रात जारी रिपोर्ट में 29 नए मरीज सामने आए। अब तक यहां 1128 संक्रमित मिल चुके हैं। हालांकि, 745 ठीक होकर घरों को लौट चुके हैं। शहर में अभी भी 315 एक्टिव केस हैं।

बच्चे को थी सांस की बीमारी
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, जिस बच्चे की मौत हुई है, उसे सांस की बीमारी थी। वह बाबूपुरवा का रहने वाला था। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद परिजन ने बच्चे को लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती कराया था। रविवार को उपचार के दौरान बच्चे की मौत हो गई। फेथफुलगंज में रहने वाली 66 वर्षीय बुजुर्ग महिला को सांस लेने में दिक्कत थी। परिजन ने बुजुर्ग को बीते शनिवार को हैलट के न्यूरो साइंस कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। इलाज के दौरान वृद्ध की मौत हो गई।

कोविड प्रोटोकॉल के तहत हुआ अंतिम संस्कार
गोविंद नगर थान क्षेत्र के गुजैनी में रहने वाला 46 वर्षीय शख्स को बुखार था। सांस लेने में भी दिक्कत थी। परिजन ने शुक्रवार को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया था। शनिवार सुबह अचानक तबीयत बिगड़ी और इलाज के दौरान के मौत हो गई। रविवार देर रात कोविड-19 लैब से आई रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

वहीं, जाजमऊ में एक 55 वर्षीय अधेड़ की मौत हो गई। अधेड़ को हैलट में होल्डिंग एरिया में रखा गया था। रविवार को मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग उसे कोरोना पॉजिटिव बता चुका था। इसलिए कोविड-19 प्रोटोकाल के तहत शव को सुपुर्द-ए-खाक किया गया।

Check Also

कोरोना: हॉस्पिटल ने मरीज़ का माफ किया ₹1.52 करोड़ का बिल, वजह भी जान लीजिये

कोरोना वायरस की वजह से बहुत से लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। सरकारी अस्पताल में ...