Tuesday , September 22 2020
Breaking News
Home / ख़बर / ब्रेकिंग LIVE : दिल्ली में दोबारा महाभयंकर हुआ कोरोना, अब सीरो सर्वे के सहारे सरकार !

ब्रेकिंग LIVE : दिल्ली में दोबारा महाभयंकर हुआ कोरोना, अब सीरो सर्वे के सहारे सरकार !

नई दिल्ली. देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद रोजाना नए मरीजों और मृतकों की संख्या में भारी उछाल दर्ज हो रहा है। इसी तरह से राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण फैलता ही जा रहा है। दिल्ली में मंगलवार को 1374 नए मरीज मिले, 1146 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल रहे जबकि 12 लोगों की मौत हो गई। नए मरीज मिलने के बाद दिल्ली में अबतक सामने आए कुल मामले बढ़कर 1 लाख 54 हजार 741 हो गए हैं, जिसमें से 1 लाख 39 हजार 447 मरीज ठीक हो चुके हैं और 4226 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी दिल्ली में इस वक्त 11 हजार 068 एक्टिव केस है।

इस बढ़ते कहर के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि शहर की कोविड-19 स्थिति का बेहतर आकलन करने के लिए अगस्त के पहले सप्ताह में राष्ट्रीय राजधानी में किए गए सीरो सर्वे के परिणाम इस सप्ताह घोषित होने की उम्मीद है। दिल्ली में कोविड-19 स्थिति के व्यापक आकलन के लिए एक से सात अगस्त तक यह सर्वे किया गया था।

जैन ने कहा कि पिछली बार 27 जून से 10 जुलाई तक किये गये सर्वे में पता चला था कि लगभग 24 प्रतिशत लोगों के नमूनों में एंटीबॉडी की मौजूदगी पाई गई थी जिसका मतलब है कि वे कोविड-19 से प्रभावित थे।

उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘नये सीरो सर्वे के परिणाम इस सप्ताह आने की उम्मीद है।’’ इस सर्वे के लिए विभिन्न क्षेत्रों से विभिन्न आयु वर्ग के लोगों के 15,000 से अधिक नमूने एकत्र किए गए।

इस सर्वे के तहत यह पता लगाने के लिए रक्त के नमूनों की जांच की जाती है कि लोगों में वायरस संक्रमण के खिलाफ कितने एंटीबॉडी बने है।

Check Also

ढूंढ-ढूंढकर ढेर कर रही है सेना, जान बचाने के लिए जमीन के नीचे दुबके आतंकी

कश्मीर घाटी में आतंक दम तोड़ रहा है. सेना ने आतंकवादियों की कमर तोड़ दी ...