Monday , September 28 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / ब्रेकिंग LIVE : यूपी में कोरोना की सुनामी, भयावह आंकड़े आए, सारे रिकॉर्ड टूटे

ब्रेकिंग LIVE : यूपी में कोरोना की सुनामी, भयावह आंकड़े आए, सारे रिकॉर्ड टूटे

लखनऊ :  उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस हर दिन नए रेकॉर्ड बना रहा है। बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना के रेकॉर्ड 5,130 केस मिले हैं और 59 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ राज्य में ऐक्टिव केसों की संख्या 48,998 हो गई है। राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2176 हो गई है।

मंगलवार को 3,876 मरीज कोरोना के उबरकर पूरी तरह ठीक भी हुए हैं। कोरोना को मात देकर पूरी तरह स्वस्थ होने वालों की संख्या 80,589 हो गई है।

सबसे ज्यादा चिंताजनक हालात राजधानी लखनऊ में बने हैं। मंगलवार को यहां अब तक के एक दिन में रेकॉर्ड 831 मरीज मिले। अकेले इस शहर में कोरोना के ऐक्टिव मरीजों की संख्या 6,743 हो गई है। दूसरे नंबर पर कानपुर नगर है, जहां 4,814 ऐक्टिव केस हैं। यहां प्रदेश में कोरोना से सबसे ज्यादा 278 मौतें हो चुकी हैं।

लखनऊ-कानपुर में डीएम की मदद को 2-2 IAS अधिकारी तैनात
राजधानी लखनऊ और कानपुर कोरोना वायरस के बड़े हॉटस्पॉट के तौर पर उभरे हैं। लखनऊ में तो हालात बेकाबू हो चुके हैं और जिले में इस वक्त 7000 के करीब ऐक्टिव मरीज हैं। वहीं कानपुर में प्रदेश में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। इसको देखते हुए प्रदेश सरकार ने दोनों जिलों में विशेष सचिव स्तर के दो-दो अधिकारी और तैनात करने का फैसला लिया है। इनका काम इन जिलों के डीएम को सहयोग करना होगा।

Check Also

पीपीई किट में खुद को डॉक्टर बताए सफाईकर्मी, महिला मरीज बोली- डॉक्टर तो दूर रहने को कहते हैं, आप छू रहे हो

गाेड्डा जिले के सिकटिया काेविड सेंटर में महिला मरीजाें से छेड़छाड़ की घटना सामने आई ...