Sunday , September 20 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / ब्रेकिंग LIVE : राजस्थान में कोरोना का नया रिकार्ड, एकसाथ इतने लोग मिले पॉजिटिव

ब्रेकिंग LIVE : राजस्थान में कोरोना का नया रिकार्ड, एकसाथ इतने लोग मिले पॉजिटिव

जयपुर. प्रदेश में कोरोना ( Corona ) के नए मरीजों का हर दिन नया रिकार्ड ( New Record ) बन रहा है। मंगलवार को सुबह आई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में चौथे दिन नए मरीजों के आने का रिकार्ड बना। मंगलवार को सुबह 694 नए कोरोना पॉजिटिव ( New Corona Positives ) सामने आए वहीं 10 मरीजों की कोरोना से मौत दर्ज की गई।

प्रदेश में मंगलवार सुबह आई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार सबसे ज्यादा 148 मरीज भीलवाड़ा में सामने आए। भीलवाड़ा में नए मरीजों की संख्या बढऩे लगी है। इसके अलावा राजाधानी जयपुर व धौलपुर में भी मरीजों की संख्या सौ के पार रही। स्वास्थ्य महकमे की ओर से कोरोना की रोकथाम के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन वे पूरी तरह से सफल साबित नहीं हो रहे हैं।

प्रदेश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 900 से तीन कदम दूर है। माना जा रहा है कि शाम को स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में यह आंकड़ा 900 को पार कर लेगा। प्रदेश में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 63 हजार 324 हो गई है। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या मंगलवा को सुबह 14 हजार 462 दर्ज किए गए। कल रात से आज सुबह तक 206 मरीजों की प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी मिली।

पिछले कई दिनों से जोधपुर में लगातर नए मरीज सामने आ रहे थे। इसी कारण जोधपुर अब राजस्थान में कोरोना की राजधानी बन चुका है। जोधपुर के बाद दूसरा नंबर जयपुर का और तीसरा नंबर अलवर जिले का है, जहां अब तक कोरोना के सर्वाधिक मरीज आ चुके हैं।

यहां आए नए पॉजिटिव –
स्वास्थ्य विभाग की सुबह आई रिपोर्ट के अंदर जयपुर में 122, धौलपुर में 106, भीलवाड़ा में 148, कोटा में 90, चित्तौडगढ़़ में 75, भरतपुर में 69, झालावाड़ में 23, जोधपुर में 61 नए मरीज सामने आए हैं।

यहां हुई कोरोना से मौत –
प्रदेश में कोरोना से जयपुर में 3, अजमेर में 1, बाड़मेर में 2, बीकानेर में 3 व उदयपुर में 1 मौत दर्ज की गई।

Check Also

चीन के मंसूबों को यहां भी फेल कर दिया भारत, अब रूस के Far East प्लान में नहीं पड़ेगा कोई अड़ंगा !

भारत ने जापान के साथ मिलकर रूस के Far East में निवेश को विस्तार देने ...