Tuesday , January 19 2021
Breaking News
Home / फिल्म / ‘मास्टर’ ने बॉलीवुड प्रोड्यूसर्स को दिखाई उम्मीद की किरण, बड़ी फिल्मों की आने लगी रिलीज डेट

‘मास्टर’ ने बॉलीवुड प्रोड्यूसर्स को दिखाई उम्मीद की किरण, बड़ी फिल्मों की आने लगी रिलीज डेट

तमिल सुपरस्टार विजय की फिल्म ‘मास्टर’ मंगलवार को तीन भाषाओं (तमिल, तेलुगु और कर्नाटक) में रिलीज हुई। इसे देखने उमड़ी भीड़ ने हिंदी फिल्म निर्माताओं को एक उम्मीद की किरण दिखाई है। आने वाले सप्ताहों में कई बॉलीवुड फिल्मों की सटीक रिलीज डेट का ऐलान संभव बताया जा रहा रहा है। इनमें अमिताभ बच्चन स्टारर ‘चेहरे’ और जॉन अब्राहम स्टारर ‘सत्यमेव जयते 2’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

‘मास्टर’ ने निर्माताओं के डर से निकाला

ट्रेड पंडित तरन आदर्श कहते हैं- साउथ के चारों राज्‍यों में फिल्‍म पूरी तरह ‘सोल्‍ड आउट’ यानी हाउसफुल है। हिंदी में यह शुक्रवार को रिलीज हो रही है। साउथ के सिनेमाघरों से जो रिस्‍पॉन्‍स मिला है, उसका असर यहां के प्रोड्यूसर्स पर भी पड़ेगा।

अब तक कई बड़े प्रोड्यूसर इस डर के चलते अपनी फिल्मों की रिलीज डेट का ऐलान नहीं कर रहे थे कि पता नहीं दर्शक सिनेमाघरों तक आएंगे या नहीं। ‘मास्‍टर’ के लिए उमड़ी भीड़ ने उन्हें इस डर से निकाला है। उन्हें यकीन हो गया है कि लोग फिल्‍में देखने थिएटर्स में आएंगे। लिहाजा अगले कुछ दिनों में बड़ी फिल्‍मों की रिलीज डेट आनी शुरू हो जाएगी।

हफ्ते भर में आ सकती है चेहरे की रिलीज डेट

अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी स्टारर ‘चेहरे’ के डायरेक्टर रूमी जाफरी ने बताया, “आनंद पंडित भाई (फिल्म के प्रोड्यूसर) ने तो यह भीड़ देखने से पहले ही अनाउंस किया था कि वे ‘चेहरे’ सिनेमाघरों में ही रिलीज करेंगे। अब उनका यकीन और पुख्‍ता हो गया है। हफ्ते-दस दिन में फिल्‍म की सटीक रिलीज डेट भी आ जाएगी।”

12 मई को बड़े पर्दे पर आएगी ‘सत्यमेव जयते’

डायरेक्टर मिलाप झावेरी ने कहा, “हम पहले ही 12 मई को ईद के मौके पर ‘सत्यमेव जयते 2’ को सिनेमाघरों में रिलीज करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। निश्चित रूप से ऐसा करेंगे। हमेशा माना जाता है कि ऑडियंस कमर्शियल फिल्‍मों के लिए सिनेमाघरों में वापस अता ही है। ‘क्रैक’ और ‘मास्टर’ जैसी साउथ की फिल्मों की सुपर सक्सेस से हमारे कन्‍वि‍क्‍शन को और बल मिला है।”

बदलेगा बॉलीवुड प्रोड्यूसर्स के बीच माहौल

एग्जिबिटर विषेक चौहान के शब्‍दों में, “मास्‍टर के बाद बॉलीवुड प्रोड्यूसर्स के बीच जो चुप्‍पी का माहौल है, वह बदलेगा। तमिलनाडु में यह फिल्‍म 12 से 15 करोड़ की ओपनिंग ले रही है। कर्नाटक में 3 करोड़ तो नॉर्थ में हिंदी वाले सिनेमाघरों से डेढ़ करोड़ तक की ओपनिंग लेगी। जाहिर है यह मिथ टूटेगा कि सिनेमाघरों मे ऑडियंस नहीं आएगी। अब गेंद हिंदी फिल्मों के प्रोड्यूसर्स के पाले में है। उम्‍मीद है कि वे सिनेमाघरों में मेगाबजट फिल्‍मों की सटीक डेट अनाउंस करेंगे। वे अगर ऐसा नहीं करते हैं तो सिंगल स्‍क्रीन वाले साउथ के बड़े सितारों की फिल्‍मों को अपने यहां जगह देने लगेंगे।”

‘…तो साउथ वाले यहां सेंध लगा सकते हैं’

विषेक आगे कहते हैं, “मिसाल के तौर पर प्रभास यहां इतने बड़े नाम हो चुके हैं कि सिनेमाघर उनकी साउथ की फिल्‍मों को यहां ज्यादा जगह देने का मन बना चुके हैं। यही वजह है कि ओम राउत और टी-सीरीज उनके साथ बड़ी फिल्‍में बना रहे हैं। साउथ के मेकर्स के साथ दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्‍चन तक ने कोलैबोरेट किया है। अब भी हिंदी के बड़े स्‍टार्स नहीं सचेत हुए तो साउथ वाले यहां सेंध लगा सकते हैं।”

loading...
loading...

Check Also

पब्लिक की बदसलूकी का शिकार हुईं ये 10 एक्ट्रेस, एक की तो खींच ली थी स्कर्ट !

बड़े परदे की अभिनेत्रियां जब भी बाहर जाती हैं तो इनके साथ इनकी टाइट सिक्यूरिटी ...