Thursday , February 25 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / भाजपा ने PM मोदी की भतीजी को नगर निकाय चुनाव के लिए नहीं दिया टिकट, ये है बड़ी वजह

भाजपा ने PM मोदी की भतीजी को नगर निकाय चुनाव के लिए नहीं दिया टिकट, ये है बड़ी वजह

गुजरात भाजपा ने PM नरेंद्र मोदी की भतीजी सोनल मोदी को निकाय चुनाव का टिकट देने से मना कर दिया है। सोनल ने अहमदाबाद नगर निगम से टिकट मांगा था। पार्टी का कहना है कि नए नियमों के मुताबिक, बड़े नेताओं के रिश्तेदारों को इस चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा। इसके तहत ही सोनल को टिकट नहीं दिया गया है।

गुजरात में फरवरी के आखिर में निकाय चुनाव होने हैं। सोनल प्रधानमंत्री के बड़े भाई प्रहलाद मोदी की बेटी हैं, जो गुजरात उचित मूल्य दुकान संघ के अध्यक्ष भी हैं। सोनल ने मंगलवार को मीडिया से कहा था कि उन्होंने अहमदाबाद नगर निगम के बोदकदेव वार्ड से चुनाव लड़ने के लिए भाजपा से टिकट मांगा है। भाजपा ने गुरुवार को अपने कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की, तो उसमें सोनल का नाम नहीं था।

भाजपा में नियम सबके लिए बराबर हैं
सोनल का टिकट काटे जाने पर जब पत्रकारों ने गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटिल से इसकी वजह पूछी तो उन्होंने कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है, जहां नियम सबके लिए बराबर हैं। यह फैसला पार्टी के नए नियमों के तहत ही लिया गया है, जिनमें भाजपा नेताओं के रिश्तेदारों को चुनाव लड़ने का टिकट नहीं देने का फैसला किया गया था। दूसरी तरफ सोनल मोदी का कहना है कि उन्होंने प्रधानमंत्री की भतीजी होने के नाते नहीं, बल्कि भाजपा कार्यकर्ता की हैसियत से टिकट मांगा था।

गुजरात के इन शहरों में होने हैं चुनाव
गुजरात के अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, जामनगर और भावनगर नगर निगम चुनाव के लिए 21 फरवरी को वोटिंग होगी। वोटों की गिनती 23 फरवरी को होगी। राज्य की 31 जिला पंचायत, 231 तहसील पंचायत और 81 नगर पालिकाओं के लिए वोटिंग 28 फरवरी को होगी और वोटों की गिनती 2 मार्च को होगी।

loading...
loading...

Check Also

बंगाल में बीजेपी की लहर : इस अभिनेत्री ने थामा कमल का दामन, जाने एक्ट्रेस से लीडर तक का सफर

कोलकाता पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Election 2021) से पहले सभी पार्टीयां अपने-अपने ...