Monday , March 1 2021
Breaking News
Home / Uncategorized / भारतीय टीम को बड़ा झटका : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे रविन्द्र जडेजा

भारतीय टीम को बड़ा झटका : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे रविन्द्र जडेजा

इंग्लैंड के खिलाफ चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत को 227 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी थी।दूसरा टेस्ट 13 फरवरी से शुरु होने वाला है और यह मुकाबला भी चेन्नई में खेला जाना है। स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा चोट के कारण पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किए गए थे। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक अब जडेजा पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

जडेजा की रिकवरी में लग रहा है उम्मीद से अधिक समय

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पहले दो मैचों की टीम घोषित होते समय उम्मीद की जा रही थी कि जडेजा अंतिम दो टेस्ट के लिए फिट हो जाएंगे। हालांकि, जडेजा की रिकवरी में उम्मीद से अधिक समय लग रहा है और इसी कारण उनके टेस्ट सीरीज के लिए फिट होने की संभावना लगभग खत्म हो गई है। लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के लिए भी उनके फिट होने पर संशय है।

चोट

सिडनी टेस्ट के दौरान चोटिल हुए थे जडेजा

सिडनी टेस्ट के दौरान रविंद्र जडेजा को बल्लेबाजी करते समय चोट लगी थी।अपनी पहली पारी के दौरान स्टार्क की गेंद पर उनका बायां हाथ का अंगूठा चोटिल हुआ था। हालांकि, चोट के बावजूद उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी, लेकिन वह गेंदबाजी नहीं कर सके थे। उसके बाद स्कैन से स्पष्ट हुआ कि जडेजा का अंगूठा फ्रैक्चर हुआ है और परिणामस्वरूप वह चौथे ब्रिसबेन टेस्ट से बाहर हो गए थे।

 

मोहम्मद शमी

डे-नाइट टेस्ट के लिए उपलब्ध हो सकते हैं शमी

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ही चोटिल होने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में ट्रेनिंग शुरु कर दी है।शमी हल्के रनअप के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं और फिलहाल वह एक दिन में 18 गेंद फेंक रहे हैं। इस हफ्ते उनके वर्कलोड को बढ़ाया जाएगा और हफ्ते के अंत तक उनके इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मेें उपलब्ध होने की बात साफ हो सकती है।

कुलदीप यादव

दूसरे टेस्ट में खेल सकते हैं कुलदीप

जडेजा के चोटिल रहने की स्थिति में पहले दो टेस्ट के लिए अक्षर पटेल को टीम में चुना गया था।पहला टेस्ट शुरु होने से पहले अक्षर चोटिल हो गए और रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल शाहबाज नदीम ने पहला टेस्ट खेला था। हालांकि, नदीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और अब दूसरे टेस्ट में कुलदीप यादव के खेलने की संभावना बढ़ गई है।कुलदीप लगातार टीम के साथ हैं, लेकिन दो साल से टेस्ट नहीं खेल सके हैं।

loading...
loading...

Check Also

राम मंदिर के लिए चंदा अभियान हुआ पूरा, जानिए कितने हजार करोड़ रुपये हुए जमा

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के देश के कोने-कोने से चंदा आया है. लोगों ने ...