Thursday , July 9 2020
Breaking News
Home / क्राइम / इजराइल से ‘ब्रह्मास्त्र’ ले आया भारत, अब चीन का हर हथियार हुआ बेदम !

इजराइल से ‘ब्रह्मास्त्र’ ले आया भारत, अब चीन का हर हथियार हुआ बेदम !

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में हिंसा के बाद एक बार फिर भारत और चीन के बीच बातचीत का दौर जारी है। दोनों देश अब हर हफ्ते परामर्श और समन्वय के लिए कार्य तंत्र की मीटिंग में पीपल्स लिबरेशन आर्मी की पूर्वी लद्दाख सेक्टर में जारी आक्रामकता पर चर्चा करेंगे और यहां तनाव कम करने के तरीके ढूंढेंगे। लेकिन इसके बावजूद भारत को चीन पर ऐतबार नहीं है। भारत ने एलएसी पर पूरी तरह से युद्ध की तैयारी कर ली है। लद्दाख में इस वक्त LAC पर भारत और चीन के बीच लगातार बढ़ते तनाव के मद्देनजर भारतीय सेना LAC पर चीन की पीएलए की किसी भी हरकत का माकूल जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

सैन्य अधिकारियों के अनुसार, बस सरकार के इशारे की देर है और वे चीन को धूल चटाने के लिए तैयार हैं। हालांकि उनका कहना था कि भारत अपनी तरफ से कभी भी पहल नहीं करेगा, पर चीनी सेना द्वारा की जाने वाली किसी भी शरारत का अब उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। याद रहे पिछले हफ्ते ही भारत सरकार ने भारतीय सेना को लद्दाख के मोर्चे पर एलएसी पर अब उन समझौतों को दरकिनार करने का निर्देश दिया था जिसके तहत भारतीय जवान आवश्यकता पड़ने पर भी गोली नहीं चला पाते थे।

इस बीच खबर ये भी है कि मोदी सरकार हर उस मित्र राष्ट्र से ऐसे हथियार खरीद रही है, जिनकी चीन के खिलाफ जरूरत पड़ सकती है। ऐसा ही एक देश है इजराइल, दुनिया के हर मोर्चे पर इजराइल भारत के साथ खड़ा रहता हैं। खबर के अनुसार चीन के साथ तनाव को देखते हुए इजरायल भारत को डिफेंस मिसाइल सिस्टम देने को तैयार है। भारत इजराइल के इस डिफेंस मिसाइल सिस्टम को लद्दाख में तैनात कर सकता हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक भारत इजरायल से बराक-8 मिसाइल डिफेंस सिस्टम लेने वाला हैं। इससे भारत के सीमाएं और भी ज्यादा सुरक्षित हो जाएगी। भारत लंबे समय से इसके लिए इजराइल से बात कर रहा था। इजरायल एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (आईएआई) ने 2018 में यह जानकारी दी थी कि भारत से उसने 777 मिलियन डॉलर (करीब 5687 करोड़ रुपये) की बराक-8 मिसाइल डिफेंस सिस्टम डील की है।

अब इजराइल बहुत जल्द भारत को ये मिसाइल सिस्टम देगा। जाहिर है, इससे सरहद पर भारत की ताकत कई गुना बढ़ जाएगी।

Check Also

बिहार : 2 दिन से कोरोना वार्ड में बेड पर रखा शव, बगल के बिस्तर पर लेटे मरीज, Video !

पटना. राजद नेता तेजस्वी यादव ने एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है। वीडियो अस्पताल का ...