Thursday , September 24 2020
Breaking News
Home / क्राइम / भारत का जब कुछ बिगाड़ नहीं सका चीन, तो कैलाश पर्वत पर रच दी ये खतरनाक साजिश!

भारत का जब कुछ बिगाड़ नहीं सका चीन, तो कैलाश पर्वत पर रच दी ये खतरनाक साजिश!

भारत से पंगे लेकर चालबाज चीन चारो खाने चित हो चुका है. पूरी दुनिया उस पर थूक रही है. भारत, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया समेत यूरोप के कई देशों ने अपने-अपने यहां चीन के व्यापार पर लगाम कस दी है. भारत ने चीन के टेक सेक्टर को चोट पहुंचाने के अलावा रेलवे, इनफ्रास्ट्रक्चर, टेलीकॉम और इलेक्ट्रॉनिक्स जैसे क्षेत्रों को चाइना-फ्री करने की दिशा में तेजी से कदम बढ़ाए हैं. ऐसे में अब बौखलाए चीन ने भारत को परेशान करने के लिए हिंदुओं के धार्मिक स्थल कैलाश पर्वत का खरतनाक साजिश रची है.

एक न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक चीन ने कैलाश पर्वत के पास स्थित मानसरोवर झील के किनारे जमीन से हवा में मार करने वाली मिसाइलों के लिए साइट बनाना शुरू कर दिया है. इस साइट का निर्माण अप्रैल में शुरू हुआ था, जो अब लगभग पूरा हो चुका है.

 

रिपोर्ट के अनुसार “सैटेलाइट से मिली तस्वीरों से इस बात का खुलासा होता है कि चीन मानसरोवर झील के किनारे HQ-9 मिसाइल की तैनाती करने की तैयारी में है, यहां पर चीन HT-233 रडार सिस्टम लगा रहा है, जिससे मिसाइल का फायर सिस्टम काम करता है. इसके अलावा टाइप 305बी, टाइप 120, टाइप 305ए, वाईएलसी-20 और डीडब्ल्यूएल-002 रडार सिस्टम भी लगाए जा रहे हैं. ये सभी टारगेट्स को ट्रैक कर उन्हें खत्म करने में मदद करते हैं.”

 

आपको बता दूं कि कैलाश पर्वत पर युद्ध सामाग्री को तैनात कर चीन इस पर्वत का अपमान करना चाहता है. हिन्दू, बौद्ध और जैन धर्म में इस पर्वत का धार्मिक महत्व है. ऐसे वक्त में जब भारत लद्दाख में अपनी स्थिति से टस से मस नहीं हो रहा है, तो चीन ने हिंदुओं की भावनाओं को भड़काकर भारतीयों में अपने खिलाफ और ज़्यादा गुस्सा पैदा करने का काम किया है. चीन की ऐसी हरकतों से भारत में चीन विरोधी अभियान को तेजी मिल सकती है, जिसके कारण चीन को बड़ा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है.

Check Also

मौत को हराने वाला है हरियाणा, लगातार दूसरे दिन आई अच्छी खबर, सुकून की सांस देगा ये आंकड़ा

हरियाणा : प्रदेश में लगातार दूसरे दिन कोरोना के नए केस 2 हजार से कम ...