Sunday , February 28 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / चश्मा पहनकर विकेट चटकाता है इंग्लैंड का ये गेंदबाज, भारत के लिए होगा सबसे बड़ा खतरा

चश्मा पहनकर विकेट चटकाता है इंग्लैंड का ये गेंदबाज, भारत के लिए होगा सबसे बड़ा खतरा

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होने वाला है. पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जाएगा. भारत की धरती पर स्पिनर्स टेस्ट क्रिकेट में खास भूमिका निभाते हैं. भारत के पास अश्विन जैसे स्टार स्पिनर हैं तो वहीं इंग्लैंड की टीम जैक लीच (Jack Leach) और डॉम बेस की स्पिन जोड़ी के साथ टेस्ट क्रिकेट में मैदान पर उतरेगी. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टेस्ट्स में स्पिनर लीच और डॉम बेस की स्पिन जोड़ी ने इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभायी. पहले मुकाबले के बाद दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जैक लीच ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाकर 4 विकेट लिए, इसके अलावा डॉम बेस ने 4 विकेट लेकर श्रीलंका की दूसरी पारी को 126 रन पर आउट कर दिया.

इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने कहा कि भारत में इंग्लैंड की सफलता में जैक लीच अहम भूमिका निभा सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘भारत में जिनको सफलता मिल सकती है उनमें मैं जैक लीच को भी रखूंगा. उसे सीधी गेंद करनी चाहिए. उसे मिडिल स्टंप को निशाना बनाकर गेंदबाजी करनी चाहिए. स्वान ने कहा, ‘‘अगर जैक लीच ऐसा कर सकता है और एक छोर से लगातार गेंदबाजी करता है तो आप अपने मुख्य गेंदबाजों मार्क वुड, जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को रोटेट कर सकते हो और दूसरे स्पिनर को आक्रमण की छूट दे सकते हो.

बता दें कि जैक लीच को बचपन से ही आंखों में परेशानी है. यही कारण है कि मैच के दौरान लीच चश्मा लगाए रखते हैं. 2019 के एशेज टेस्ट सीरीज के दौरान एक ऐसी घटना हुई जिसने उन्हें इंग्लैंड क्रिकेट का खास बना दिया.

दरअसल एशेज सीरीज 2019 में तीसरे टेस्ट मैच के दौरान लीच और स्टोक्स ने 10वें विकेट के लिए अहम साझेदारी निभाई थी और 76 रन जोड़े थे. इस दौरान लिच ने 17 गेंद पर सिर्फ एक रन बनाए, और आखिर तक अपने विकेट को बचाए रखा था.

loading...
loading...

Check Also

नोएडा में सेक्स रैकेट का भांडाफोड़, गेस्ट हाउस के अंदर का नजारा देख पुलिस भी रह गई हैरान

 नोएडा। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर के नोएडा स्थित थाना सेक्टर-24 पुलिस ने सेक्टर-12 के एक गेस्ट ...