Saturday , March 6 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / भारत के 3 खिलाड़ी जो अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में कभी नहीं लगा पाए छक्का

भारत के 3 खिलाड़ी जो अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में कभी नहीं लगा पाए छक्का

अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा कई बार देखने को मिलता हैं जब एक बल्लेबाज बतौर गेंदबाज भी अच्छा प्रदर्शन कर देता हैं जबकि एक गेंदबाज बल्ले से भी अपनी छाप छोड़ने में सफल होते हैं. इन सब के बीच के छक्के और चौके लगाने वाले खिलाड़ियों का काफी महत्व माना जाता हैं क्योंकि मौजूदा युग में कम गेंद पर अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों को अधिक महत्व दिया जाता हैं.

अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए भी ऐसे गेंदबाज देखने को मिले हैं, जिन्होंने कई अहम मौको पर बल्ले से कमाल करके टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की हैं. लेकिन आज इस लेख में हम 3 ऐसे इंडियन खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक एक भी छक्का नहीं लगाया हैं.

1) युजवेंद्र चहल

भारतीय लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल ने साल 2016 में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, जिसके बाद से उन्होंने लगातार अपनी फिरकी गेंदों से दुनियाभर के बल्लेबाजों को परेशान किया हैं. इन सब के बीच चहल उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने आज तक छक्का नहीं लगाया हैं. चहल ने अन्तराष्ट्रीय टी20 मैचों अब तक 11 और वनडे में 90 गेंदों का सामना किया हैं लेकिन वह आज तक छक्का नहीं जड़ा हैं.

2) कुलदीप यादव

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने भारत के टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट में प्रतिनिधित्व किया हैं. हालाँकि वह भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनके बल्ले से अभी तक छक्का नहीं निकला हैं. कुलदीप ने टेस्ट में 161 गेंदों का सामना किया हैं जबकि वनडे में 188 और टी20 में 20 गेंदों पर सामना किया हैं लेकिन कभी भी छक्का नहीं लगा पाए हैं.

3) ईशांत शर्मा

भारत के टेस्ट स्पेशलिस्ट गेंदबाज ईशांत शर्मा ने साल 2007 में डेब्यू किया था हालंकि अभी तक उनके बल्ले से छक्का नहीं निकला हैं. उन्होंने अपने 97 टेस्ट के करियर में 2400 गेंदे खेली हैं. वनडे में उन्होंने 203 जबकि अन्तराष्ट्रीय टी20 में 9 गेंदे खेली हैं लेकिन वह अभी तक एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं.

loading...
loading...

Check Also

कमाल का जुगाड़: भारतीय शख्‍स ने बना दिया सड़क पर दौड़ने वाला प्‍लेन-देखे VIDEO

पंजाब:  हमारे देश में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो कुछ न कुछ नया करके ...