Sunday , July 5 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / भारत-चीन सरहद पर लापता हुए IES ऑफिसर सुभान अली, अगले महीने तय है निकाह

भारत-चीन सरहद पर लापता हुए IES ऑफिसर सुभान अली, अगले महीने तय है निकाह

बलरामपुर। भारतीय इंजीनियरिंग सेवा के अधिकारी सुभान अली का अब तक कुछ पता नहीं चल सका है। यूपी के बलरामपुर जिले के रहने वाले सुभान अली भारत-चीन सीमा पर हो रही सड़क के निर्माण का निरीक्षण करने गए थे। इसी दौरान उनकी जिप्सी अनियंत्रित होकर करीब पांच हजार फीट गहरी खाई में गिर गई। सेना के अधिकारियों ने सुभान की जिप्सी तो तलाश ली है, लेकिन अभी तक सुभान का पता नहीं चला है। परिजनों के मुताबिक, जुलाई माह में सुभान की शादी होने वाली थी। घर में शादी की तैयारियां हो रही थीं। भाई शाबान ने बताया कि इसके पूर्व अप्रैल में उनके शादी की तारीख तय थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण शादी की तारीख आगे बढ़ानी पड़ी थी।

तीन महीने पहले लद्दाख में हुई थी तैनाती

सुभान अलीयूपी के बलरामपुर जिले के कौवापुर कस्बा क्षेत्र के जयनगरा गांव के रहने वाले हैं। रमजान अली के 28 वर्षीय पुत्र सुभान अली ने छह माह पूर्व संघ लोक सेवा आयोग की भारतीय इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा उत्तीर्ण की थी। सिविल इंजीनियरिंग ट्रेड में 24वीं रैंक हासिल करने वाले सुभान को शुरुआती दौर में दिल्ली विकास प्राधिकरण में सिविल इंजीनियर के पद पर तैनाती मिली।

तीन महीने पहले ही उनकी तैनाती रक्षा मंत्रालय में सिविल इंजीनियर पद पर लद्दाख में हुई थी। वर्तमान समय में सुभान अली की ड्यूटी कारगिल क्षेत्र में बने क्वारंटाइन सेंटर में लगी हुई थी।

भारत-चीन सीमा पर निरीक्षण करने गए थे 

‘हिंदुस्तान’ की खबर के मुताबिक, भारत-चीन सीमा पर मीना मार्ग से द्रास तक सड़क निर्माण हो रहा है। सोमवार को सुभान इसी सड़क का निरीक्षण करने गए थे। इसी दौरान उनकी जिप्सी अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। सेना के अधिकारियों ने सुभान की जिप्सी तो तलाश ली है, लेकिन सुभान का पता नहीं चल सका है।

परिजनों का रो-रोकर हो गया बुरा हाल

आईइएस अफसर सुभान अली रोज वीडियो काल के माध्यम से अपने परिवार से बात करते थे। भारत और चीन के बीच उपजे विवाद से उनके घरवाले भी सुभान को लेकर परेशान रहते थे। भाई शाबान बताते हैं कि सोमवार को भाई सुभान का फोन नहीं आया, जब इधर से फोन किया गया तो भी संपर्क नहीं हो पाया।

इसके बाद मंगलवार को सुभान के सीनियर अफसर को कॉल किया तब उन्हें घटना के बारे में जानकारी हुई। तब ही से सुभान के परिजनों का बुरा हाल है। सुभान के घर में पिता रमजान, मां मेहरुनिशा, भाई शाबान अली, बहन शमा परवीन, सीमा व सोनी हैं।

Check Also

ब्रेकिंग LIVE : राजस्थान में सारे रिकॉर्ड तोड़ डाला कोरोना, यहां जानें हर जरूरी आंकड़ा

राजस्थान में शनिवार को सबसे ज्यादा 480 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें अलवर में 54, बीकानेर में ...