Thursday , February 25 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / भारत में एक-एक विकेट को तरसते हैं ENG के ये 4 दिग्गज गेंदबाज, आंकड़ें देखकर होगी हैरानी

भारत में एक-एक विकेट को तरसते हैं ENG के ये 4 दिग्गज गेंदबाज, आंकड़ें देखकर होगी हैरानी

इंग्लैंड की टीम एक मजबूत टेस्ट टीम रही हैं इसके पीछे उनकी तेज गेंदबाजी तिकड़ी की भूमिका बेहद रही हैं हालंकि 5 फरवरी से शुरू होने वाली 4 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले अंग्रेज टीम के प्रमुख चार तेज गेंदबाजों से ज्यादा उम्मीद दिखाई नहीं दे रही हैं. दरअसल इंडियन सरजमी पर उनके आंकड़े भी कप्तान जो रूट को परेशान कर रहे होगे.

आज इस लेख में हम भारत के प्रमुख चार तेज गेंदबाजों के भारत में  आंकड़े देखेंगे.

जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन यक़ीनन टेस्ट क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक हैं हालाँकि भारत में उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं हैं. स्विंग में माहिर माने जाने वाले एंडरसन ने भारत में खेले 10 टेस्ट की 18 पारियों में 33.46 की औसत से 26 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई हैं जबकि उनका सर्वोच्च प्रदर्शन 4/40 रहा हैं.

बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स एक सफल टेस्ट क्रिकेटर हैं लेकिन भारतीय सरजमी पर उनके प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिलती हैं. दाए हाथ के तेज गेंदबाज ने 5 टेस्ट मैचों 8 पारियों में 44.62 की औसत से सिर्फ 8 विकेट अपने नाम किए हैं जबकि उनका सर्वोच्च प्रदर्शन 5/73 रहा हैं.

स्टुअर्ट ब्रॉड

टेस्ट क्रिकेट में 500+ विकेट लेने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड वर्तमान में इंग्लैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं लेकिन इंडियन सरजमी पर उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा हैं. ब्रॉड ने अब तक भारत में खेले 6 टेस्ट की 9 पारियों में 53.90 की औसत से सिर्फ 10 विकेट लिए हैं जबकि उनका सर्वोच्च प्रदर्शन 4/33 रहा हैं.

क्रिस वोक्स

क्रिस वोक्स एक सफल टेस्ट ऑलराउंडर रहे हैं, वोक्स ने सिर्फ 38 टेस्ट के करियर में 30 से कम की औसत से 112 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई हैं हालाँकि भारतीय सरजमी पर उन्होंने 3 टेस्ट की 5 पारियों में 81.33 की औसत से सिर्फ 3 विकेट झटके हैं जबकि उनका सर्वोच्च प्रदर्शन 1/6 रहा हैं.

loading...
loading...

Check Also

पब्जी खेलते-खेलते महिला को युवक से हुआ प्यार, घर छोड़कर मिलने पहुँची वाराणसी फिर….

शिमला फेसबुक, ईमेल और व्हाट्सऐप पर दोस्ती और फिर प्यार के किस्से तो कई बार ...