Saturday , November 28 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / भारत की वो जगह जहां एक कप चाय से भी सस्ती मिलती हैं लड़कियां, इसके पीछे है बड़ी वजह

भारत की वो जगह जहां एक कप चाय से भी सस्ती मिलती हैं लड़कियां, इसके पीछे है बड़ी वजह

दुनिया चाहे कितनी भी बदल जाए लेकिन आज भी लोगों की सोच बदली नहीं है. आए दिन किसी न किसी महिला का शोषण होता ही रहता है. आज भी भारत के गांवों में सबसे ज्यादा महिलाओं का शोषण होता है. आए दिन रेप की घटना सुनने को मिलती रहती है. ऐसी ही एक घटना सामने आई है जहां 10 रूपए में लड़कियों को बेच दिया जाता है।

यह मामला मध्य प्रदेश के शिवपुरी में धड़ीचा नाम से एक प्रथा निभाई जाती है. इस प्रथा में ,महिलाओं को खरीद और बेचा जाता है. इस प्रथा में बिकने वाली औरत और खरीदने वाले पुरुष के बीच एक कॉन्ट्रैक्ट किया जाता है. जो पुरुष ज्यादा पैसा देगा उसका महिला के साथ संबंध लंबे समय तक रहता है. वहीं जो पुरुष कम पैसा देता है तो संबंध जल्दी खत्म हो जाता है. जैसे ही कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो जाता है महिला को दूसरे पुरुष के साथ सौदा कर दिया जाता है.

शिवपुरी गांव में रहने वाली एक महिला का कहना है कि “इस कुप्रथा को खत्म करने के लिए कई बार सरकार ने प्रयास भी किए लेकिन फिर भी यह प्रथा खत्म नहीं हुई”।

वहीं भारत में ऐसे भी लोग है जो एक वैश्या से प्रेम करते है

ऐसी ही एक इमोशनल प्रेम कहानी लेकर हमारे सामने आई जहां एक वैश्या और एक भिखारी की प्रेम कहानी की| इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है ये लव स्टोरी जिसे पढ़कर लोग काफी इमोशनल भी हो जा रहे है|ये कहानी तब शुरू हुई जब कई महीने पहले बांग्लादेश में बड़ी ही तेज बारिश हो रही थी और छोटी ही उम्र से जिस्म के धंधे में धकेल दी गयी रजिया पेड़ के नीचे खड़ी-खड़ी रो रही थी तो पास ही व्हील चेयर पर बैठे भिखारी अब्बास के पास पचास रूप थे तो उसने रजिया को दे दिया था.

और कहा कि रो मत और इससे कुछ खा पी लेना उस वक्त उसे पता नही था कि वो एक वैश्या है, इसके कई महीनों बाद वो दोनों फिर से मिले और इस बार जब मिले तो दोनों ही एक दूसरे को जानते थे, रजिया का दिल अब्बास के लिए काफी सॉफ्ट हो चुका था उसने अब्बास से पूछा कि उसकी जिंदगी कैसी है तो उसने बताया कि वो अपाहिज है और भीख मांगता है उसकी पत्नी ने उसे छोड़ दिया है, इसके बाद रजिया उसे बताती है कि किस तरह से उसे छोटी सी उम्र में इस घटिया काम में धकेल दिया गया और आज वो यहाँ है|

loading...
loading...

Check Also

आज तक अपने इस डर को नहीं जीत सके मुकेश अंबानी, जानिए क्या ?

भारत का सबसे मशहूर बिजनसमैन व्यक्ति जिनके घर की 27 वीं मंजिल पर 3 पर्शनल ...