Friday , September 18 2020
Breaking News
Home / ख़बर / भारत से पंगा लेकर बुरे फंसे नेपाली पीएम ओली, चीन से यारी के चक्कर में जा रही कुर्सी

भारत से पंगा लेकर बुरे फंसे नेपाली पीएम ओली, चीन से यारी के चक्कर में जा रही कुर्सी

नेपाल (Nepal) की सरकार पर खतरे के बादल मंडरा रहा है। पीएम केपी ओली (Kp Oli) को लेकर पार्टी में ही विरोध की लहर देखने को मिल रही है। पार्टी की मंगलवार को हुई बैठक में एक बार फिर से सीनियर नेताओं ने ओली के इस्तीफे की मांग कर डाली है। नेताओं का कहना है कि ओली की सरकार अपने काम में पूरी तरह से विफल साबित हुई है। ऐसे में उनसे इस्तीफे की मांग की जा रही है। इसके साथ ओली के उस आरोप को नकारा गया, जिसमें वे इसके पीछे भारत का हाथ बता रहे हैं।

‘हम मांग रहे इस्तीफा, भारत नहीं’

कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में पुष्प कमल दहल(Pushpa Kamal Dahal),माधव नेपाल, झला नाथ खनल और बामदेव गौतम ने पार्टी की बैठक में पीएम ओली से इस्तीफे की मांग की है। उनका कहना है कि सरकार की विफलताओं को देखकर इस मांग को सामने रखा गया है। दहल ने ओली के बयान पर हैरानी जताते हुए कहा कि पार्टी पीएम का इस्तीफा मांग रही है न की भारत।

ओली का आरोप- रची जा रहीं साजिशें

गौरतलब है कि पीएम ओली का आरोप है कि भारत के इशारे पर उनसे इस्तीफे की पेशकश की गई है। पीएम ओली का दावा है कि काठमांडू के एक होटल में उन्हें हटाने के लिए बैठकें रखी गई थीं। इसमें एक दूतावास भी सक्रिय है। उन्होंने कहा कि भारतीय जमीन को नेपाली नक्शे में दिखाने वाले संविधान संशोधन के बाद से उनके खिलाफ साजिशें की जा रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें पद से हटाने को लेकर कोशिशें जारी हैं। नेपाल की राष्ट्रीयता कमजोर नहीं है।

कुर्सी बचाने के लिए नेपाली सेना का सहरा

उधर, प्रचंड का कहना है कि पीएम ओली अपनी कुर्सी बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि ओली पीएम पद के लिए नेपाली सेना का सहारा ले रहे हैं। उन्होंने मीडिया से कहा कि हमने सुना है कि पीएम ओली सत्ता में बने रहने के लिए पाकिस्तान, अफगानी या बांग्लादेशी मॉडल को अपनाने की कोशिश में लगे हैं। इस तरह के प्रयास नेपाल में सफल नहीं होने वाले।

Check Also

शादी से पहले ऐसी मांग किया दूल्हा, भरी महफिल में दुल्हन हो गई शर्मिंदा

शादी हर लड़की का सपना होता है, हर लड़की उस सपने के साथ अपनी जिंदगी ...