Thursday , October 22 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / मंडुआडीह से बनारस बना रेलवे स्‍टेशन अब हो गया बेनाम, यात्री हैं हैरान

मंडुआडीह से बनारस बना रेलवे स्‍टेशन अब हो गया बेनाम, यात्री हैं हैरान

वाराणसी
अभी हाल ही में यूपी के मंडुवाडीह रेलवे स्‍टेशन का नाम बदलकर ‘बनारस’ करने का ऐलान किया गया था। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में तुरत-फुरत इस आदेश पर अमल भी कर दिया गया पर अब हालात कुछ ऐसे हैं कि यहां से गुजरनेवाले यात्री परेशान हैं कि आखिर यह कौन सा स्‍टेशन है।

गृह मंत्रालय की अडवाइजरी के बाद वाराणसी के मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन का नाम ‘बनारस’ रेलवे स्टेशन किया गया। रेलवे बोर्ड और उत्तर प्रदेश शासन ने भी इसपर मुहर लगाई। फिर स्थानीय रेलवे अधिकारियों ने स्टेशन पर लगे मंडुवाडीह के बोर्ड को हटाकर बनारस लगवाया। लेकिन बोर्ड लगने के कुछ दिनों बाद ही उसे हटा लिया गया।

बताया जाता है कि नाम बदलने में स्थानीय रेलवे अधिकारियों की तेजी पर रेलवे बोर्ड ने फटकार लगाई थी। जिसके बाद रेलवे अधिकारियों ने स्टेशन पर लगे सभी नए बोर्ड को हटा लिया तब से स्टेशन बेनाम है ।

रेलवे के किसी भी अधिकारी के पास इस सवाल का सही जवाब नहीं है कि आखिर क्यों मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पर बनारस नाम का बोर्ड लगवाया गया और फिर क्यों उसे हटवाया गया। हालांकि पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने ये जरूर कहा कि जल्द ही स्टेशन पर मंडुवाडीह के बोर्ड लगवाए जाएंगे।

loading...
loading...

Check Also

हर बेटी को 2 लाख रुपये देगी सरकार, ऐसे मिलेगा इस योजना का फायदा

लखनऊ। Bhagya Lakshmi Yojana: लड़कियों के सुरक्षित भविष्य के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ( UP ...