Sunday , April 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / मंदिर निर्माण के लिए खुलकर दान दे रहे हैं राम भक्त, सिर्फ 44 दिन में आ गए इतने रुपए

मंदिर निर्माण के लिए खुलकर दान दे रहे हैं राम भक्त, सिर्फ 44 दिन में आ गए इतने रुपए

राम मंदिर का निर्माण का काम जब से शुरू हुआ है तब से बस हर जगह राम मंदिर और राम मंदिर ही चला रहा है. उधर जब राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा देने की बात आई तो सभी ने दिल खोल कर चंदा दिया. हिन्दुओं ने तो मंदिर के लिए चंदा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन इसके अलावा मुस्लिम समुदाय ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए दिल खोल कर चंदा दिया. अभी बीते दिनों एक खबर आयी थी की एक मुस्लिम लड़की ने राम भगवान की इतनी दीवानी हो गयी की उसने पहले अपने हाथ में राम भगवान का टैटू बनवाया और फिर राम मंदिर के चंदा दिया.अब राम मंदिर निर्माण के काम को 44 दिन हो गए है। इन 44 दिन में इतनी राशि इक्क्ठा हो गयी जिसे आप सपने में भी नहीं सोच सकते.

जी हाँ श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने बताया है कि कि राममंदिर निर्माण के लिए चलाए गए 44 दिन के निधि समर्पण अभियान में कल्पना से भी अधिक से ज्यादा इक्क्ठा हुआ है. हमने इस अभियान से एक हजार करोड़ रुपये तक के इक्क्ठा की उम्मीद की थी, लेकिन अब तक के आंकड़ों में यह तीन हजार 500 करोड़ रुपये से अधिक की राशि इकट्ठा हुई है, जबकि अब भी अभियान से आए राशि की गिनती जारी है और इसमें विदेशी मुद्रा शामिल ही नहीं है. कॉरपोरेट सामाजिक फंड के साथ ही श्रीलंका व नेपाल जैसे देशों के लोगों से भी समर्पण नहीं लिया गया है.गौरतलब है कि यह अभियान 15 जनवरी से शुरू होकर 27 फरवरी तक चला था.चंपत राय छतरपुर में विश्व हिंदू परिषदअशोक ¨सघल फाउंडेशन व नमो सद्भावना समिति की ओर से आयोजित विश्व शांति महायज्ञ में शामिल साधु-संतों व श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे.

रामजन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण को लेकर 40 फुट गहरी खुदाई का कार्य पूरा हो चुका है. और अब खुदाई किए गए स्थलों की भराई का कार्य किया जाना है जिसके लिए सीमेंट, मौरंग के साथ सेलकॉन व अन्य कई सामग्रियों की विशेष मिश्रण से भूमि के इम्प्रूवमेंट का कार्य किया जाएगा. तो वहीं दूसरी तरफ रामजन्मभूमि परिसर को 70 एकड़ से 107 एकड़ बनाए जाने की प्रक्रिया भी चल रही है अब तक 85 बिस्वा जमीन के साथ फकीरे राम मंदिर को परिसर में शामिल किया जा चुका है. इन्हीं सभी कार्यों की समीक्षा करने के लिए राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक बुलाई गई है.

10 अप्रैल को पहले राम जन्मभूमि परिसर में L&T व TEC के अधिकारियों के साथ बैठक कर फीडबैक लेंगे तो वहीं दूसरे चरण में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों के साथ सर्किट हाउस में बैठक कर मंदिर परिसर के विस्तार की समीक्षा करेंगे.

loading...
loading...

Check Also

बच्ची का मुंह रह गया खुला, लेकिन वरुण ने मासूम को नहीं खिलाया केक-देखे Vedio

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन और वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्म भेड़िया की शूटिंग कर ...