Wednesday , March 3 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / मध्यप्रदेश में डरा रही महामारी : फिर से लगेगा फाइन, राजधानी में लगाई गई कई पाबंदियां

मध्यप्रदेश में डरा रही महामारी : फिर से लगेगा फाइन, राजधानी में लगाई गई कई पाबंदियां

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासन गंभीर हो गया है। होशंगाबाद डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप द्वारा फैसला लिया गया है कि जिले में कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए पचमढ़ी में आयोजित होने वाला महादेव मेला और होशंगाबाद में होने वाले संत शिरोमणि रामजी बाबा मेला स्थगित कर दिया गया है। वहीं, राजधानी भोपाल में धरना प्रदर्शन पर रोक लगाने का फैसला किया गया है।

होशंगाबाद में क्या फैसला
गृह विभाग द्वारा जारी निर्देशों के बाद होशंगाबाद जिला के कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में कलेक्टर धनंजय सिंह की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक आयोजित की गई। बैठक में विधायक होशंगाबाद सीतासरण शर्मा, विधायक सोहागपुर विजयपाल सिंह, विधायक पिपरिया ठाकुर दास नागवंशी वर्चुअली शामिल हुए। बैठक में पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गौर भी मौजूद थे।

बैठक में कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति तथा कोविड-19 से बचाव के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई एवं सुझाव दिए हैं। जिला क्राइसिस मैनेजमेंट समिति द्वारा जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव तथा महाराष्ट्र राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत महादेव मेला और रामजी बाबा मेला के आयोजन को सर्वसम्मति से स्थगित करने का निर्णय लिया गया।

भोपाल में धरना प्रदर्शन नहीं
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग की अध्यक्षता में मंगलवार को विधानसभा स्थित उनके कक्ष में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई। बैठक में भोपाल में बढ़ते कोरोना केसेस को देखते हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये।

बैठक में सर्व-सम्मति से तय हुआ कि महाराष्ट्र से आने वाले व्यक्तियों की थर्मल स्केनिंग की जाये। कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए धरना-प्रदर्शन पर भी रोक लगाने का निर्णय बैठक में लिया गया। जिले में मेला स्थान पर कोरोना गाइड-लाइन का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराया जाये। सभी बाजारों में दुकानदारों को मास्क लगाने की अनिवार्यता और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी दिये जायें।

फिर लगेगा फाइन
बैठक में निर्णय लिया गया कि कोरोना संक्रमम के मामलों को देखते हुए राजधानी भोपाल में फिर से रोको-टोको अभियान शुरू किया जाएगा। इसके साथ ही मास्क नहीं लगाने वाले के खिलाफ 100 रुपए का फाइन लगाया जाएगा।

कौन-कौन हुआ शामिल
इस बैठक में विधायक कृष्णा गौर, रामेश्वर शर्मा, पीसी शर्मा, विष्णु खत्री सहित कलेक्टर अविनाश लवानिया, डीआईजी, नगर निगम आयुक्त समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

loading...
loading...

Check Also

हाथरस गोलीकांड: पुलिस ने मुख्य आरोपी गौरव पर रखा एक लाख रुपए का इनाम

हाथरस हाथरस के सासनी थाना क्षेत्र के नौजरपुर गांव में एक किसान की गोली मारकर ...