Sunday , September 20 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / मनहूसियत लाती है मोबाइल की टूटी स्क्रीन, बदलवाए नहीं तो हो सकता है ऐसा अनर्थ

मनहूसियत लाती है मोबाइल की टूटी स्क्रीन, बदलवाए नहीं तो हो सकता है ऐसा अनर्थ

आज के जमाने में शायद ही कोई ऐसा घर होगा जहाँ मोबाइल ना हो. इस 21वी सदी में मोबाइल फोन इतने सस्ते हो गए हैं कि हर कोई इन्हें खरीद सकता हैं. सस्ते से लेकर महंगे तक हर तरह के मोबाइल बाज़ार में उपलब्ध रहते हैं. वैसे इन दिनों टच स्क्रीन वाले मोबाइल फोन कुछ ज्यादा ही चल रहे हैं. अब सिर्फ गिने चुने लोगो के पास ही छोटे बटन वाले मोबाइल दिखते हैं. टच स्क्रीन मोबाइल को स्मार्टफोन कहा जाता हैं. इसमें कॉल लगाने की सुविधा के साथ कैमरा, इन्टरनेट जैसे फीचर भी होते हैं. यही वजह हैं कि आजकल हर कोई मोबाइल को अपने पास हमेशा रहता हैं.

वैसे टच स्क्रीन फोन की सबसे बड़ी दिक्कत ये भी हैं कि इसकी स्क्रीन बड़ी होने की वजह से ये जल्दी टूट जाती हैं. एक बार भी आपका मोबाइल कहीं गिर जाए या टकरा जाए तो स्क्रीन में दरार आ जाती हैं. ऐसे में कई लोग टूटी स्क्रीन वाले मोबाइल ही चलाते रहते हैं.

यदि आप भी टूटी हुई स्क्रीन के मोबाइल चला रहे हैं तो सावधान हो जाए. ये टूटी स्क्रीन आपके जीवन में बहुत बड़ा दुर्भाग्य ला सकती हैं. दरअसल वास्तु शास्त्र की माने तो घर में किसी भी तरह के टूटे कांच के होने से व्यक्ति का दुर्भाग्य जल्दी आता हैं. ऐसे में उसके हर काम बिगड़ने लगते हैं और उसमे दिक्कतें आने लगती हैं.

यदि आप ने वास्तु के नियमों पर गौर किया हो तो सिर्फ टूटी मोबाइल स्क्रीन ही नहीं बल्कि घर में टुटा हुआ आइना या टूटी हुई फोटो फ्रेम रखने से भी दुर्भाग्य आता हैं. अक्सर ये देखा जाता हैं कि यदि मोबाइल की स्क्रीन में ज्यादा बड़ी दरार नहीं आई हैं तो लोग इसे बदलने की तकलीफ नहीं उठाते हैं. या कई बार ये ऐसे पुराने और टूटे मोबाइल को घर में ही रखे रहने देते हैं और नया मोबाइल ले आते हैं.

लेकिन इस तरह टूटे मोबाइल को घर में रखने से भी नकारात्मक उर्जा फैलती हैं. खासकर जब आप इस टूटी मोबाइल स्क्रीन वाले मोबाइल को जेब में लेकर घूमते हैं तो इसकी सारी नेगेटिव एनर्जी आपके अन्दर चली जाती हैं. इस वजह से आपकी लाइफ में एक के बाद एक मुसीबतें आने लगती हैं. कुछ लोगो का तो ये भी मानना हैं कि इस तरह के टूटे मोबाइल चलाने से आपके साथ कोई दुर्घटना होने के चांस भी बढ़ जाते हैं. साथ ही इस तरह की टूटी चीजों को रखने से दरिद्रता घर में आती हैं. इसलिए हमारी सलाह यही होगी कि आप इस तरह के टूटे मोबाइल को जल्द से जल्द बेच दे या उसकी स्क्रीन बदलवा ले.

वैसे आजकल मोबाइल की स्क्रीन को प्रोटेक्ट करने के लिए ग्लास गार्ड भी आते हैं. ऐसे में यदि ये गिलास गार्ड टूट जाता हैं तो आप बहुत कम कीमत पर इसे बदलवा सकते हो. इसलिए दोस्तों अपनी लापरवाही को छोडिए और आज ही मोबाइल की टूटी स्क्रीन को बदलवा लीजिए. साथ ही ये आर्टिकल अपने दोस्तों साथ भी शेयर करे ताकि वे भी इस जानकारी का लाभ उठा सके.

Check Also

चीन के ‘जासूस’ भारतीय पत्रकार ने ग्लोबल टाइम्स में लिखा जो प्रोपेगेंडा, पढ़कर लग जाएगी आग

नई दिल्ली पिछले दिनों फ्रीलांस पत्रकार राजीव शर्मा को गिरफ्तार किए जाने के बाद पुलिस महकमे में ...