Monday , April 19 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / ममता को एक और झटका:सिंगुर से TMC के विधायक समेत पांच MLA भाजपा में शामिल

ममता को एक और झटका:सिंगुर से TMC के विधायक समेत पांच MLA भाजपा में शामिल

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी की पार्टी से विधायकों का पलायन जारी है।​​​ सोमवार को पार्टी के सिंगुर से विधायक रवींद्रनाथ भट्टाचार्य समेत पांच MLA भाजपा में शामिल हो गए। इनमें भट्टाचार्य के अलावा सोनाली गुहा, जुटू लाहिड़ी, शीतल कुमार सरदार और फुटबॉलर दिपेंदु विश्वास विधायक हैं।

मालदा जिले के हबीबपुर की TMC की पूर्व उम्मीदवार सरला मुर्मु ने भी BJP ज्वाइन कर ली। TMC ने आज सुबह ही सरला का टिकट काट दिया था। भाजपा आने वालों में एक और नाम अभिनेत्री तनुश्री चक्रवर्ती का भी है। सभी को पार्टी अध्यक्ष दिलीप घोष, शुभेंदु अधिकारी और मुकुल रॉय ने BJP की सदस्यता दिलाई।

TMC ने हबीबपुर से अपना प्रत्याशी बदला था
TMC ने मालदा जिले के हबीबपुर से पार्टी प्रत्याशी सरला मुर्मु को बदल दिया था। मुर्मु की जगह पार्टी ने प्रदीप बास्की को अपना उम्मीदवार बनाया है। मुर्म को लेकर ये अंदेशा जताया जा रहा था वे भाजपा में शामिल हो सकती हैं। हालांकि, पार्टी ने प्रत्याशी बदलने के पीछे मुर्म की अस्वस्थता को कारण बताया था। आखिरकार शाम पांच बजे मुर्मु भाजपा में शामिल हो गईं।

उधर, भाजपा ज्वाइन करने पर साउथ 24 परगना से चार बार विधायक रही तृणमूल कांग्रेस की सोनाली गुहा ने कहा कि जब ममता दीदी मुझे छोड़ सकती हैं तो मैं उन्हें क्यों नहीं छोड़ सकती? मैंने मुकुल रॉय को फोन किया और उनसे कहा कि मुझे चुनाव नहीं लड़ना है, लेकिन मुझे एक सम्मानित पद चाहिए। वे राजी हो गए और मैं भाजपा में आ गई।

मोदी की मेगा रैली से पहले मिथुन भाजपा में आए थे

कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में 7 मार्च को हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेगा रैली से करीब एक घंटे पहले रविवार को एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने भाजपा का दामन थाम लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बंगाल का हक छीना जा रहा है। इसके लिए मैं आज भाजपा में आया हूं।

उन्होंने फिल्मी अंदाज में कहा-​​​ मैं​​​​ जोलधरा या बेलेबोरा सांप नहीं हूं, मैं कोबरा हूं। एक दंश में ही काम तमाम कर दूंगा। मंच से मिथुन ने अपनी फिल्‍मों के कई प्रसिद्ध डायलॉग्‍स भी सुनाए। उन्‍होंने अपना मशहूर डायलॉग ‘मारूंगा यहां लाश गिरेंगी श्‍मशान में’ भी सुनाया। उन्‍होंने कहा कि यह डायलॉग अब पुराना हो गया है।

TMC छोड़कर भाजपा में शामिल होने का सिलसिला जारी
पिछले कई महीनों से TMC नेताओं का भाजपा में शामिल होने का सिलसिला जारी है। इसकी शुरुआत पिछले साल 19 दिसंबर को ममता सरकार में मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी से हुई थी। तब शुभेंदु के साथ सांसद सुनील मंडल, पूर्व सांसद दशरथ तिर्की और 10 विधायकों ने भाजपा ज्वॉइन की थी। इनमें 5 विधायक तृणमूल के ही थे।

इसके बाद 21 जनवरी को शांतिपुर से विधायक अरिंदम भट्‌टाचार्य और 30 जनवरी को पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी, विधायक बैशाली डालमिया और प्रबीर घोषाल भाजपा में शामिल हो गए थे। वहीं, डायमंड हार्बर से विधायक दीपक हल्दर ने 2 फरवरी और पांडेश्वर से विधायक जितेंद्र तिवारी ने 2 मार्च को भाजपा का दामन थाम लिया था। इसके बाद 6 मार्च को TMC के पूर्व राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी ने भी भाजपा ज्वाइन कर ली थी।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल में इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

loading...
loading...

Check Also

बच्ची का मुंह रह गया खुला, लेकिन वरुण ने मासूम को नहीं खिलाया केक-देखे Vedio

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन और वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्म भेड़िया की शूटिंग कर ...