Wednesday , September 30 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / मर्दों को पत्नी से ज्यादा पसंद होती है पड़ोसन, ये है इसका असल कारण !

मर्दों को पत्नी से ज्यादा पसंद होती है पड़ोसन, ये है इसका असल कारण !

लगभग हर मर्द अपनी पत्नी से ज्यादा बाहर वाली औरतों के प्रति दिलचस्पी दिखाता है। जब भी अपनी पत्नी की किसी दोस्त से मिलता है तो उसके बारे में अपनी पत्नी से उसे जिक्र करता है। यह बात किसी एक पुरुष पर लागू नहीं होती लेकिन लगभग हर मर्द यही करता है। जब तक उनकी शादी नहीं हो जाती उन्हें हर औरत जन्नत की परी लगती है।

जब भी कोई मर्द शादी या पार्टी में जाता है तो वहां पर किसी परायी स्त्री के बारे में अपनी पत्नी से जरूर पूछता है। शादी होने के कुछ सालो बाद आदमी का अपनी औरत के प्रति रुझान कम होने लगता है। जैसे-जैसे शादी को लंबा समय बीतता चला जाता है तो उनके आपसी मिठास भी कम होने लगती है। यह बात कितनी सच है यह तो हम नहीं कह सकते लेकिन एक सर्वे के दौरान यह देखा गया है कि ज्यादातर मर्द यही करते है।

पत्नी बदलती रहे अपना लुक :

Women Attraction Signals

इंसान की फितरत रही है कि जो चीज उसके पास नहीं होती वह उनको अक्सर पसंद आती है। और यही बात पत्नी के मामले में बिल्कुल सटीक बैठती है। लेकिन जहां तक देखा जाए तो पुरुषों की इस बात को लेकर यह खुलासा हुआ है कि उन्हें अगर रोज एक ही चेहरा देखने को मिले तो वह बोर हो जाते है। इसलिए वे एडवेंचर की तलाश में रहते है। इस स्थिति से काफी हद तक छुटकारा पाया जा सकता है अगर उनकी बीवी ने कुछ समय के अंतराल के बाद अपना लुक बदलती रहे ताकि उनके पति उनका एक नया रूप देख के उनकी तरफ आकर्षित हो सके। पत्नी को चाहिए की वे समय समय पर अपना हेयर स्टाइल, ड्रेसिंग सेंस बदलती रहे और कुछ अंतराल के बाद अलग दिखने की कोशिश करे।

झगड़ा न करे :

Couple Arguing

दूसरी औरतों के प्रति रुझान का एक कारण उनकी पत्नियों का झगड़ा करना भी हो सकता है। क्योंकि उनकी पत्नी अक्सर उनके साथ झगड़ा करती रहती हैं और उनमें अनेक तरह की बुराई बताती रहती है। इसलिए पति उनकी बातों से चिड़चिड़ा हो जाते हैं और उनका लगाओ उनसे कम हो जाते है। इसलिए पत्नियों को चाहिए कि उनको जब जरूरत हो तभी कहे, बिना बात के लिए किट किट ना करे। इसलिए जब उन्हें कोई गलती नजर आती है तो उनसे झगड़ा करने के बजाए दोनों को मिलकर वो गलती सुधारनी चहिए। झगडे से किसी बात का कोई हल नहीं निकलता इसलिए छोटी छोटी बातो को नजरअंदाज करके उनसे जुड़ाव बनाना शुरु करे।

इन बातो का ध्यान रखे

Happy Couple

हालांकि अगर पत्नी चाहे तो वो अपने पति की आदतों में सुधार कर सकती है। अपने पति की समस्याओं को समझे और उनका समाधान ढूंढने की कोशिश करें। उनके पास ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं और उनकी बातों को समझने की कोशिश करें। उनकी हर ख्वाहिश पूरी करने की कोशिश करें ताकि वे बोर फील ना करें। समय-समय पर अपने लुक और हेयर स्टाइल में भी बदलाव करें और कुछ समय के अंतराल पर बाहर घूमने जाए ताकि दोनों की याद आए तरोताजा हो और उन्हें बाहर कुछ नया देखने को मिले।

loading...
loading...

Check Also

गुजरात में कोरोना मरीज की ऑटोप्सी में चौंकाने वाला खुलासा, पत्थर की तरह हो गए थे फेफड़े !

गुजरात के राजकोट में शुरू हुए देश के दूसरे कोविड ऑटोप्सी सेंटर में अब तक ...