Thursday , April 22 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / महाराष्ट्र: ऑक्सीजन मास्क लगाकर धरने पर बैठे कोरोना मरीज की मौत, मचा हडकंप

महाराष्ट्र: ऑक्सीजन मास्क लगाकर धरने पर बैठे कोरोना मरीज की मौत, मचा हडकंप

(महाराष्ट्र) :  महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के साथ ही राज्य से एक और चिंताजनक खबर सामने आई है। कोविड के इलाज के लिए कई अस्पतालों में कथित रूप से भर्ती नहीं किए जाने के बाद 37 वर्षीय एक मरीज नाशिक नगर निगम (एनएमसी) भवन के बाहर धरने पर बैठ गया। कुछ घंटे बाद उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। एनएमसी कमिश्नर कैलाश जाधव ने मामले पर संज्ञान लेते हुए नाशिक पुलिस को जांच शुरू करने और यह पता लगाने के लिए कहा कि वे कौन लोग थे जिन्होंने मरीज को आंदोलन करने के लिए उकसाया था।

यह घटना मंगलवार की है। कोविड-19 मरीज बाबासाहेब कोले इलाज के लिए कई निजी अस्पतालों में गया, लेकिन उसे भर्ती करने से मना कर दिया गया। कोले की शोकाकुल पत्नी ने मीडियाकर्मियों को बताया कि प्राइवेट अस्पतालों की उदासीनता और रवैये से वह हैरान हैं। आखिर में वह अपने पति को एक सरकारी अस्पताल में ले गईं, जहां ऑक्सीजन मास्क और सिलिंडर मुहैया कराया गया, क्योंकि मरीज के शरीर में ऑक्सीजन का स्तर बहुत कम हो गया था।

एनएमसी भवन के बाहर दिया धरना
इसके बाद, बुधवार की शाम कोले एनएमसी भवन के बाहर बैठ गया। वह पीले रंग की टी-शर्ट, नीली जींस और ऑक्सीजन मास्क पहने हुए कुर्सी पर बैठा रहा। साथ में काला सिलिंडर भी था। कुछ समय बाद उसे धरने से उठाकर एनएमसी की एम्बुलेंस में सिविल अस्पताल ले जाया गया। आधी रात तक उसका ऑक्सीजन स्तर लगभग 40 फीसदी तक गिर गया, जबकि सामान्य तौर पर 95 फीसदी रहना चाहिए।

मरीज ने रात एक बजे तोड़ा दम
कोले की जान बचाने के काफी प्रयास किए गए, लेकिन रात 1 बजे उसने अंतिम सांस ली। एनएमसी और सरकारवाड़ा पुलिस स्टेशन के कर्मी अब उस व्यक्ति को खोजने में जुटे हैं, जिसने कोले को आंदोलन करने के लिए उकसाया। मरीज की हालत नाजुक थी, फिर भी उसे किस मकसद से धरना देने के लिए कहा गया, जिसकी आखिरकार मौत हो गई।

कोरोना के दूसरे लहर की चपेट में महाराष्ट्र
महाराष्ट्र इस समय कोविड-19 की ‘दूसरी लहर’ की चपेट में है। राज्य में संक्रमण के रोजाना मामले 30,000 से ज्यादा रेंज में बढ़ रहे हैं। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 28 लाख को पार कर चुकी है और अब तक 54,500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

 

loading...
loading...

Check Also

IPL 2021: विराट कोहली के स्कूल का लेटर हुआ वायरल, 10वीं कक्षा में संभाली थी कप्तानी

IPL 2021: विराट कोहली के स्कूल का लेटर हुआ वायरल, 10वीं कक्षा में संभाली थी ...