Monday , March 1 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / महाराष्ट्र और राजस्थान में कांग्रेस सरकारों ने दिया अडानी ग्रुप को ठेका, BJP ने राहुल गांधी को घेरा

महाराष्ट्र और राजस्थान में कांग्रेस सरकारों ने दिया अडानी ग्रुप को ठेका, BJP ने राहुल गांधी को घेरा

नई दिल्ली। अपने हर भाषण में अडानी और अंबानी का नाम लेकर केंद्र सरकार को कोसने वाले राहुल गांधी पर भाजपा ने निशाना साधा है। राजस्थान और महाराष्ट्र सरकार की ओर से अडानी ग्रुप को सोलर पावर प्रोजेक्टस और दिघी पोर्ट दिए जाने पर भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछा है कि क्या यही ‘हम दो हमारे दो’ है।

गौरतलब है कि अडानी ग्रुप राजस्थान में 9700 मेगावॉट के सोलर हाईब्रिड और विंड एनर्जी पार्क विकसित करने की तैयारी कर रहे हैं। 5 सोलर प्रॉजेक्ट्स में कारोबारी समूह 50 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगा।

वहीं, महाराष्ट्र में शिवसेना,कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन वाली सरकार ने दिघी पोर्ट अडानी ग्रुप को सौंप दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अडानी ग्रुप ने 705 करोड़ रुपए में दिघी पोर्ट लिमिटेड (DPL) की 100 फीसदी हिस्सेदारी को खरीद लिया है। कंपनी यहां 10 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगी। मुंबई में जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट को लेकर वैकल्पिक गेटवे भी बनाया गया है।

अब इन्हीं दो ठेकों को लेकर भाजपा महासचिव सीटी रवि और कांग्रेस के पूर्व नेता शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी पर हमला बोला है। सीटी रवि ने ट्वीट कर, ”राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने 50 हजार करोड़ रुपए के निवेश के साथ 5 सोलर प्रॉजेक्ट्स अडानी ग्रुप को देने की मंजूरी दे दी है।

महाराष्ट्र में कांग्रेस गठबंधन सरकार दिघी बंदरगाह को अडानी ग्रुप को दिया है। कि यह यहां पर 10 हजार करोड़ का निवेश करेगा। उन्होंने कहा हम दो हमारे दो, है ना #आंदोलनजीवी राहुल गांधी?”शहजाद पूनावाला ने भी पूर्व पार्टी अध्यक्ष से सवाल पूछा कि आखिर क्यों इस तरह का निवेश हो रहा है। अब राहुल गांधी जवाब दें कौन है क्रोनीजीवी।

loading...
loading...

Check Also

राम मंदिर के लिए चंदा अभियान हुआ पूरा, जानिए कितने हजार करोड़ रुपये हुए जमा

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के देश के कोने-कोने से चंदा आया है. लोगों ने ...