Monday , July 13 2020
Breaking News
Home / ख़बर / महाराष्ट्र की अकोला जेल में कोरोना ब्लास्ट, 300 कैदियों में से 68 कैदी संक्रमित

महाराष्ट्र की अकोला जेल में कोरोना ब्लास्ट, 300 कैदियों में से 68 कैदी संक्रमित

अकोला. महाराष्ट्र की अकोला जिला जेल में 68 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें से कई बिना लक्षण वाले (एसिम्टोमैटिक) हैं। कैदियों के लिए जेल में ही आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। डिप्टी कलेक्टर संजय खडसे ने बताया कि कैदियों की देखभाल की सभी व्यवस्थाएं की गई।

अकोला जेल में अभी 300 कैदी
जेल अधिकारी ने बताया कि जिला जेल में अभी 300 कैदी हैं और हाल ही में किसी नए कैदी को नहीं लाया गया है। इससे पहले 24 जून को भी जिला जेल में 18 कैदी संक्रमित मिले थे। अकोला जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 1498 मामले सामने आ चुके हैं और 76 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां एक्टिव केस 378 हैं, जबकी 1000 से ज्यादा ठीक हो चुके है।

दिल्ली की मंडोली जेल में एक कैदी की हुई थी मौत
दिल्ली की मंडोली जेल में 62 साल के कैदी कुंवर सिंह की 15 जून को मौत हो गई थी। कैदी की जान नींद में ही गई थी और तब इसकी कोई वजह नहीं नजर आ रही थी। बाद में कैदी का सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

कुंवर सिंह को 2016 में एक मर्डर केस में दोषी पाया गया था। उसे 6 जुलाई 2018 को मंडोली जेल भेजा गया था। डीजी जेल संदीप गोयल ने बताया था कि दिल्ली की जेलों में अब तक 23 कैदी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

Check Also

बिहार में ‘काला’ रविवार : हर रिकॉर्ड तोड़ दिया कोरोना, अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा

बिहार में कोरोना वायरस (CoronaVirus) का रविवार को बड़ा ‘विस्‍फोट’ हुआ है। आज राज्य के ...