Saturday , November 28 2020
Breaking News
Home / ख़बर / महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप हुआ कम फिर भी आंकड़े भयंकर, 24 घंटे में इतने लोगों ने तोड़ा दम

महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप हुआ कम फिर भी आंकड़े भयंकर, 24 घंटे में इतने लोगों ने तोड़ा दम

मुंबई
महाराष्ट्र (Coronavirus in Maharashtra Latest News) में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5,369 नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही कुल मामलों की संख्या 16,83,775 पहुंच चुकी है। वहीं, पिछले 24 घंटे में 113 और संक्रमितों की मौत के बाद अब मृतकों की संख्या 44,024 पहुंच गई है। इस बात की जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने दी।

उधर, कोरोना वायरस महामारी (Corona News India) का असर भारत में कम होने के संकेत मिल रहे हैं। महामारी की शुरुआत होने के बाद अक्‍टूबर में पहली बार मामले कम हुए। इससे पहले मार्च से लेकर सितंबर तक, हर महीने कोरोना मामले बढ़ते ही रहे थे। अक्‍टूबर में सितंबर के मुकाबले नए मामलों और मौतों में करीब 30 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। सितंबर मध्‍य से ही नए मामले और मौतों का आंकड़ा कम हो रहा है। अक्‍टूबर के महीने में देशभर में करीब 18.3 लाख नए मामले दर्ज किए गए, जबकि सितंबर में 26.2 लाख मामले आए थे। 

17 सितंबर से कम हो रहे हैं मामले
अक्‍टूबर से पहले तक हर महीने, नए मामलों और मौतों की संख्‍या में इजाफा होता जा रहा था। 17 सितंबर को पीक के बाद से केसेज कम होने शुरू हुए। शनिवार को जारी आंकड़ों में भी लगातार तीसरे दिन ऐक्टिव केसेज का आंकड़ा 6 लाख से कम रहा। करीब तीन महीने बाद सक्रिय मामले छह लाख से कम हुए थे। अब कुल मामलों में से केवल 6.97% ही ऐक्टिव हैं।

loading...
loading...

Check Also

‘हम मजदूरों को खुदाई में सोना मिला है, आप आधे दाम ही दे दो साहब!’

ग्वालियर : साहब हम मजदूर हैं। जेसीबी से खुदाई के दौरान हमें सोना मिला है। ...