Monday , April 19 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर का कहर, वाशिम के हॉस्टल में 190 छात्र संक्रमित

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर का कहर, वाशिम के हॉस्टल में 190 छात्र संक्रमित

वाशिम
महाराष्ट्र में कोरोना (Maharashtra Corona Cases) का खतरा प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। ताजा मामला विदर्भ के वाशिम जिले का है। जहां पर बीते 24 घंटों में 318 नए मरीज पाए गए हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि इनमें से 190 छात्र भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी छात्र एक हॉस्टल में रहते थे। 

इस खबर से स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। इनमें से ज्यादातर छात्र अमरावती जिले के दूरदराज इलाकों के बताए जा रहे हैं। जिला प्रशासन की तरफ से पूरे स्कूल परिसर को कंटेनमेंट जोन क्लियर कर दिया गया है।

कोरोना पर लगाम जरूरी
जिला प्रशासन (Washim District Administration) तमाम कोशिशें कर रहा है कि किसी भी सूरत में कोरोना के बढ़ते मामलों को रोका जाए लेकिन इतने सारे पॉजिटिव मामलों से प्रशासन की मुश्किलें और परेशानी बढ़ गई है। जिलाधिकारी ने भी हॉस्टल का जायजा लिया है। सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज शुरू है।

बता दें कि हॉस्टल में कुल 346 छात्र हैं, जिनमें से 190 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि 39 छात्र पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इस प्रकार हॉस्टल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 229 पहुंच चुकी है।

…तो मुंबई में फिर से लगेगा लॉकडाउन?
इस बीच मुंबई में भी कोरोना केस के बढ़ते केस के बीच प्रभारी मंत्री असलम शेख ने संकेत दिया है कि अगर मुंबई के लोगों ने नियमों का पालन नहीं किया, तो मुंबई में लॉकडाउन लगाना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि राज्य में बुधवार को कोरोना मरीजों की संख्या 8000 से भी ज्यादा हो गई है। बुधवार को 1 दिन में 80 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है।

उन्होंने इस बात पर नाराजगी जताई कि बाजारों में और सड़कों पर नागरिकों की भीड़ दिखाई देती है। शादी समारोह में 300-400 लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है। नियमों के इस तरह उल्लंघन से कोरोना वायरस को फैलने का मौका मिल रहा है। मुंबई के सभी कोविड सेंटर्स फिर से शुरू किए जा रहे हैं। मुंबई महानगर पालिका आयुक्त ने इस बारे में आदेश जारी कर दिए हैं।

loading...
loading...

Check Also

बच्ची का मुंह रह गया खुला, लेकिन वरुण ने मासूम को नहीं खिलाया केक-देखे Vedio

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन और वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्म भेड़िया की शूटिंग कर ...