Sunday , March 7 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / महाराष्ट्र में थम नहीं रही कोरोना का कहर, होटलों, बार व रेस्टोरेंट में नियमों का धड़ल्ले से उल्लंघन

महाराष्ट्र में थम नहीं रही कोरोना का कहर, होटलों, बार व रेस्टोरेंट में नियमों का धड़ल्ले से उल्लंघन

मुंबई
कोरोना की बढ़ते मामलों को देखते हुए बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी ने होटल, रेस्ट्रॉन्ट व बार, फूड कोर्ट और बैंक्वेट के मालिकों को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि इन स्थानों पर कोरोना नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। लगातार मिल रही ऐसी शिकायतों ने बीएमसी की चिंता बढ़ा दी है। काकानी ने कहा कि अगर इन स्थानों पर कोरोना नियमों के उल्लंघन का मामला बढ़ा, तो हम इनके खुलने व बंद करने के समय पर पुनर्विचार करेंगे।

काकानी ने कहा कि नियमों के उल्लंघन की वजह से यदि केस बढ़े, तो बीएमसी होटल, रेस्ट्रॉन्ट, बार व फूड कोर्ट को खोलने और बंद करने का जो समय दिया गया है, उसमें कटौती कर सकती है। राज्य सरकार के मिशन बिगिन के तहत बीएमसी कमिश्नर आईएस चहल ने 6 फरवरी को सर्कुलर निकाल कर मुंबई होटल रेस्ट्रॉन्ट और बार के खोलने- बंद करने का समय बढ़ाकर सुबह 7 बजे से रात 1 बजे कर दिया था।

हाउसफुल नजर आ रहे हैं बार और रेस्तरां
जबकि, दुकानों को सुबह 11 बजे से रात 10:30 बजे और वाइन शॉप को सुबह 10 बजे से रात 10:30 बजे तक खोलने की परमिशन है। परमिशन देते समय बीएमसी ने मुंह पर मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना अनिवार्य किया था, साथ ही कई अन्य कोरोना सुरक्षा नियमों को पालन करने का निर्देश दिया था। लेकिन मुंबई में जबसे होटल, बार व रेस्ट्रॉन्ट को रात 1 बजे तक खुले रखने की अनुमति मिली है, तब से सभी हाउसफुल नजर आ रहे हैं।

होटलों, बार व रेस्टोरेंट में कोरोना नियमों का धड़ल्ले से उल्लंघन
बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि होटलों, बार व रेस्टोरेंट में कोरोना नियमों का धड़ल्ले से उल्लंघन किया जा रहा है। एक टेबल पर कई ग्राहकों को बैठाया जा रहा है। कई कर्मचारी बिना मास्क लगाए काम करते हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। यहां तक कि गेट पर ग्राहकों का बॉडी टेंपरेचर तक नहीं नापा जा रहा है। यह सभी होटलों या बार में ऐसा नहीं हो रहा है, लेकिन ज्यादातर जगहों पर नियमों की अनदेखी की जा रही है।

लगातार बढ़ रही है कोविड मरीजों की संख्या
मुंबई में कोरोना के नए मरीजों की संख्या बढ़ने का क्रम चौथे दिन भी जारी रहा। बीएमसी के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को मुंबई में कोरोना के 897 नए मरीज मिले हैं। इस बढ़ती संख्या के चलते मुंबई में कोरोना के ऐक्टिव मरीजों का ग्राफ भी तेजी से बढ़ा है। बीते 11 दिनों में ऐक्टिव मरीजों की संख्या 1,608 से बढ़ी है। बता दें कि मुंबई सहित पूरे राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसे नियंत्रित करने के लिए बीएमसी ने अपनी कार्रवाई और तेज करते हुए कड़े नियम लागू किए हैं।

loading...
loading...

Check Also

1 अप्रैल से हर कार में जरूरी होगा ये खास फीचर, आपकी सुरक्षा के लिए सरकार ने उठाया कदम

नई दिल्ली। अप्रैल की पहली तारीख से कार चलाना पहले से अधिक सुरक्षित हो जाएगा। ...