Monday , April 19 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / महाशिवरात्रि के दिन होगा बुध का राशि परिवर्तन, इन राशि वालों का चमक जाएगा भाग्य

महाशिवरात्रि के दिन होगा बुध का राशि परिवर्तन, इन राशि वालों का चमक जाएगा भाग्य

गुरुवार, 11 मार्च को महाशिवरात्रि पर्व मनाया जाएगा। इस दिन शिवलिंग दर्शन और पूजा करने से भक्तों की मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं। मान्यता है कि प्राचीन समय में इस तिथि पर देवी पार्वती और शिवजी का विवाह हुआ था। एक अन्य मान्यता के अनुसार इस दिन भगवान विष्णु और ब्रह्माजी के सामने शिवजी लिंग रूप में प्रकट हुए थे।

उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार इस बार शिवरात्रि पर बुध ग्रह का राशि परिवर्तन हो रहा है। बुध 11 मार्च को मकर से कुंभ राशि में प्रवेश करेगा। शिवरात्रि पर सभी राशि के लोग शिव पूजा जरूर करें। शिवलिंग पर तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं और ऊँ सांब सदाशिवाय नम: मंत्र का जाप करें। शिवलिंग पर बिल्व पत्र और धतूरा भी जरूर चढ़ाएं। धूप-दीप जलाकर मंत्र जाप करें।

जानिए सभी 12 राशियों पर बुध का कैसा असर होने वाला है…

मेष – इस राशि के लोगों के लिए बुध लाभदायक रह सकता है। शिक्षा और बुद्धि के कामों में सफलता मिलेगी। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।

वृष – आपके लिए बुध शुभ रहेगा। बड़े कामों में भाग्य का साथ मिलेगा। पुराने समय से अटके काम पूरे होंगे।

मिथुन – इन लोगों को बुध की वजह से कामयाबी और सम्मान मिल सकता है। दैनिक कार्यों में बढ़ोतरी हो सकती है, लेकिन भविष्य में इन कामों से लाभ मिलेगा।

कर्क – आपके लिए चिंताजनक समय रह सकता है। भय बना रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान बहुत ज्यादा रखना होगा। मौसमी बीमारियां हो सकती हैं। लापरवाही न करें।

सिंह – इन लोगों का वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। अविवाहित लोगों का प्रेम प्रसंग विवाह तक पहुंच सकता है। विवाह योग्य लोगों की शादी में रही समस्याएं खत्म हो सकती हैं।

कन्या – इस राशि के लिए बुध लाभ की स्थितियां बनाएगा। पुरानी बीमारियां ठीक होने लगेंगे। आसपास के शत्रुओं से सतर्क रहें। सोच-समझकर काम करेंगे तो अच्छा रहेगा।

तुला – इस राशि के लिए बुध सुख-शांति बढ़ाने वाला रहेगा। नौकरी और व्यवसाय बुध के कारण मुनाफा कमाने का अवसर मिल सकता है। मित्रों से मदद मिलेगी।

वृश्चिक – ये लोग माता का आशीर्वाद लेकर काम की शुरुआत करें। सफलता मिलने की संभावनाएं बढ़ेंगी। काम बढ़ेंगे, लेकिन आपके लिए फायदेमंद रहेंगे।

धनु – मित्रों से और भाई-बहनों से मदद मिलेगी, इस मदद से कोई बड़ा काम पूरा हो सकता है। परफॉर्मेंस अच्छी रहेगी। काम समय पर पूरे कर पाएंगे।

मकर – इस राशि के लिए बुध सफलता दिलाने वाला रहेगा। धन-संपंत्ति में बढ़ोतरी होने के योग बन रहे हैं। परिवार में सुख-शांति रहेगी।

कुंभ – इन लोगों के लिए किस्मत पक्ष में रहने वाली है। रुके काम पूरे हो सकते हैं। आय में बढ़ोतरी भी हो सकती है। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। बाधाएं दूर होने लगेंगी।

मीन – खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। सोच-समझकर खर्च करें। बिना विचारे काम करेंगे तो हानि हो सकती है। धैर्य बनाए रखें।

loading...
loading...

Check Also

बच्ची का मुंह रह गया खुला, लेकिन वरुण ने मासूम को नहीं खिलाया केक-देखे Vedio

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन और वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्म भेड़िया की शूटिंग कर ...