Monday , September 21 2020
Breaking News
Home / धर्म / महिलाओं के पेट का आकार बताता है उनका असल स्वभाव, ऐसे जानिए वो राज की बात

महिलाओं के पेट का आकार बताता है उनका असल स्वभाव, ऐसे जानिए वो राज की बात

समुद्रशास्त्र के द्वारा किसी के भी चरित्र और स्वाभाव पता आसानी से लगाया जा सकता है। लोग अक्सर महिलाओं के बारे में बहुत कुछ जानना चाहते हैं । लेकिन सही जानकरी न होन के कारण वह उनके बारे में नही जान पाते । इसलिए आज हम आपको महिलाओं के पेट के बारे में बताएगें । आपने महिलाओं के पेट का अलग- अलग आकार देखा होगा और उसके बारे में जानना भी चाहते होंगे। आज हम महिलाओं के इसी अंग के बारे में बात करेगें । तो चलिए जानते हैं महिलाओं के पेट के आकार और उनकी बनावट के बारे में


घडे के समान पेट वाली स्त्रियां 

जिन लोगों की पेट घड़े के समान आकार वाला होता है ऐसी स्त्रियां अपने जीवन में काफी संघर्ष करती हैं। लेकिन जीवन के संघर्षों के बाद अंत में इन्हें सुखों की प्राप्ति होती है। ऐसी स्त्रियां परिवार की जिम्मेदारी भी पूर्णत: उठाती हैं। ऐसी स्त्रियां परिवार को चलाने के लिए व्यापार तथा नौकरी करती हैं। ऐसी स्त्रियां बहुत मेहनती होती हैं। लेकिन इतने सब गुण होने के बाद भी ऐसी स्त्रियों को समाज में मान -सम्मान की प्राप्ति नहीं होती। ससुराल में भी इन स्त्रियों को कई परेशानियां उठानी पड़ती है।


ऊंचे पेट वाली स्त्रियां 

जिन स्त्रियों का पेट ऊंचा होता है। ऐसी स्त्रियां विपरित लिंगियों के प्रति विशेष आकर्षण रखती हैं। ऐसी स्त्रियों को सजने संवरने का अत्याधिक शौक होता है। ये स्त्रियां सजने संवरने पर अत्याधिक खर्चा करती हैं। ऐसी महिलाओं के पति काफी समझदार व मेहनती होते हैं लेकिन ये उनकी कद्र नहीं करती । इसलिए इन स्त्रियों को पति के प्रेम से वंचित रहना पड़ता है। ससुराल में भी इनकी इन्हीं आदतों की वजह से इन्हें उचित सम्मान नहीं मिलता। लोग इन्हें काफी घमंडी समझते हैं और इनसे बात करने में भी हिचकिचातें हैं।


पतले और चिकने पेट वाली स्त्रीयां (Patle or Chikne Pet Wali Striya)

जिन महिलाओं का पेट चिकना और पतला होता है। ऐसी स्त्रियां राज सुख भोगने वाली होती हैं। ऐसी स्त्रियां धार्मिक स्वाभाव की होती है । इन स्त्रियों की पूजा -पाठ में अत्याधिक रूचि होती है। इसी के साथ ऐसी स्त्रियां सामाजिका कार्यों में अत्याधिक रूचि लेती हैं । इनका सामाज में भी अत्याधिक मान- सम्मान होता है। ये स्त्रियां सामाजिक कार्यों में भी बढ -चढकर हिस्सा लेती हैं। चिकने और पतले पेट वाली महिलांए शादी के बाद ससुराल में भी राज करती हैं । ऐसी स्त्रियां घर और कार्यक्षेत्र को भली भांति संभालती हैं।


स्त्री के पेट पर बाल 

जिन महिलाओं के पेट पर बाल होते हैं। उनका विवाह उच्च कुल में होता है। इन महिलाओं के पति सुंदर व शांत स्वाभाव के होते हैं। ऐसी महिलांए अपने जीवन में बहुत मान- सम्मान प्राप्त करती हैं। इन महिलाओं को सभी लोग बहुत प्यार करते हैं । इनकी वाणी काफी विनम्र होती हैं और यह कभी भी किसी पर गुस्सा नहीं करती ।ऐसी स्त्रीयां अपने जीवन में अनेकों प्रकार के सुखों का भोगती है। बच्चों के प्रति भी इनका बहुत गहरा लगाव होता है। ऐसी स्त्रियां बहुत अच्छी माता बनती हैं। जिस स्त्री के पेट पर बाल होते हैं,ऐसी स्त्रियां बहुत ही सौभाग्यशाली होती हैं।

Check Also

लड़कियों के अंगों पर तिल बताता है उनका स्वभाव, अगर ‘गुप्तांग’ पर है तो छुपाए रहती हैं ये राज !

हर व्यक्ति के शरीर के किसी न किसी अंग पर तिल जरूर होती है। यह हमारे ...