Sunday , December 6 2020
Breaking News
Home / क्राइम / 9वीं पास ‘मेजर’ तो नटवरलाल का बाप निकला, 17 महिलाओं को झांसा देकर 6 करोड़ ठगा

9वीं पास ‘मेजर’ तो नटवरलाल का बाप निकला, 17 महिलाओं को झांसा देकर 6 करोड़ ठगा

हैदराबाद :  हैदराबाद पुलिस ने एक ऐसे शख्‍स को शनिवार को पकड़ा है जो खुद को सेना का अफसर बताकर शादी की बात चलाकर करीब 6.61 करोड़ रुपये ठग चुका है। वह करीब 17 महिलाओं और उनके परिवारों को चूना लगा चुका है। इस शख्‍स की उम्र 42 साल बताई गई है। फिलहाल, इस फर्जी मेजर को पुलिस ने अरेस्‍ट कर लिया है।

आरोपी मधुवथ श्रीनु नायक उर्फ श्रीनिवास चौहान आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले के केल्‍लमपल्‍ली गांव का रहने वाला है। पुलिस ने उसके पास से तीन नकली पिस्‍टल, सेना की तीन जोड़ी वर्दी, एक फर्जी आर्मी आईडी और कुछ और फर्जी दस्‍तावेज जब्‍त किए हैं। पुलिस ने उसके पास से मिले 85 हजार रुपयों के अलावा उसकी तीन कारें भी जब्‍त की हैं।

पुलिस का कहना है कि वह महज 9वीं कक्षा तक पढ़ा है लेकिन उसके पास पोस्‍टग्रैजुएशन की फर्जी डिग्री भी है। उसकी पत्‍नी का नाम अमृता देवी है। एक बेटा भी है जो इंटरमीडिएट फाइनल ईयर का स्‍टूडेंट है। उसका परिवार इस समय आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में रह रहा है लेकिन वह खुद हैदराबाद आकर सैनिकपुरी, जवाहर नगर में रहने लगा। उसने अपने परिवार को बताया कि उसे इंडियन आर्मी में नौकरी मिल गई है और वह मेजर बन गया है।

पुलिस ने यह भी बताया कि उसने श्रीनिवास चौहान नाम से फर्जी आधार कार्ड बनाया जिसमें उसने अपनी जन्‍मतिथि 12-7-1979 की जगह 27-7-1986 दिखाई। पूछताछ में पता चला कि वह मैरिज ब्‍यूरो या अपने परिचितों के जरिए ऐसे परिवार खोजता जिन्‍हें अपनी बेटियों की शादी करनी होती थी। इसके बाद वह अपने नकली आर्मी आईडी कार्ड, फोटो और खिलौना पिस्‍टल के सहारे उन्‍हें अपने जाल में फंसा लेता था। वह खुद को पुणे, नैशनल डिफेंस अकैडमी से ग्रैजुएट बताता था। वह कहता था कि वह आर्मी की हैदराबाद रेंज में मेजर है।

ठगी के पैसों से उसने सैनिकपुरी में एक मकान, तीन कारें और ऐशो आराम के दूसरे साधन जुटाए थे। शनिवार को मुखबिरी में मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

loading...
loading...

Check Also

कंगाल हुआ पाकिस्तान : कर्जदारों से रहम की भीख मांगे इमरान, नहीं मिली तो खेल खत्म!

पाकिस्तान इन दिनों बहुत सी मुसीबतों से घिरा हुआ है या यूँ कहें की पाकिस्तान ...