Tuesday , September 29 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / महिला ने उड़ते विमान में दिया बच्चे को जन्म, नाम भी रखा काफी ‘अजब’

महिला ने उड़ते विमान में दिया बच्चे को जन्म, नाम भी रखा काफी ‘अजब’

डेमो 

गर्भावस्था का समय हर महिला के लिए एक खास पल होता है।  यहीं कारण है कि वह इसके दौरान कई सपने संजोती है, लेकिन कई बार ऐसी परिस्थितियां पैदा हो जाती हैं कि गर्भवती महिला को समझ ही नहीं आता कि अब क्या करना चाहिए। हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक महिला ने उड़ते विमान में एक बच्चे को जन्म दिया है और नवजात का नाम स्काई रखा है।

हैरान मत होइए..आगे पढिए।

विमान से अस्पताल ही जा रही थी महिला

इस कारण महिला को 18,000 फीट (5,500 मीटर) की उंचाई पर उड़ रहे विमान में अपने बच्चे को जन्म देना पड़ा। यकीनन आप इस बात पर विश्वास नहीं कर पा रहे होंगे, लेकिन यह बात शत-प्रतिशत सच है।

विमान की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

KTUU-TV की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिस्टल हिक्स ने जब बच्चे को जन्म दिया तो विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाने के बाद मां और बच्चे को अलास्का के ग्लेनलेन के एक छोटे से अस्पताल में भर्ती करवाया।

जहां से पता चला कि क्रिस्टल 35 सप्ताह की गर्भवती थी और उनका नवजात बच्चा अभी प्रीमेच्योर है इसलिए उसे ऑक्सीजन मशीन में रखा गया है। क्रिस्टल हिक्स ने विमान में पैदा हुए अपने बच्चे का नाम स्काई एरोन हिक्स रखा है।

इस बारे में पहले से तीन बच्चों की मां क्रिस्टल हिक्स का कहना है, “उनके लिए अपने बच्चे को इस तरह से जन्म देना थोड़ा आश्चर्यजनक था। यह वास्तव में अजीब था और उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था कि क्या करना चाहिए। वहीं हर कोई विमान में बच्चे के बारे में बात करता रहा, लेकिन विमान के कर्मचारियों ने मुझे और मेरे बच्चे को सुरक्षित अस्पताल पहुंचाया जो वाकई काबिल-ए-तारीफ है।”

हिक्स ने आगे बताया कि उनको और उनके बच्चे को जब अस्पताल पहुंचाया गया तो उनके बच्चे को सबसे पहले ऑक्सीजन मशीन में रखा गया क्योंकि वह एक महीने पहले जन्मा है। उन्होंने फिर यह भी बताया कि उनके लिए अपने बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र की जानकारी दर्ज करना मुश्किल था क्योंकि उसका जन्म विमान में हुआ है।

loading...
loading...

Check Also

होटल में आशिक के आगोश में थी पत्नी, रंगे हाथ ऐसे पकड़ लिए पति और देवर

बल्लभगढ़ प्रेमी के साथ ओयो होटल गई महिला को सोमवार को उसके पति व देवर ...