Sunday , October 25 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / इस महिला ने खुद ठीक कर लिया चौथी स्टेज का कैंसर, तरीका जानकर डॉक्टर्स भी दंग

इस महिला ने खुद ठीक कर लिया चौथी स्टेज का कैंसर, तरीका जानकर डॉक्टर्स भी दंग

कैंसर बहुत खतरनाक बीमारी है और अगर सही समय पर इलाज नहीं हो पाया तो इंसान की मौत निश्चित हो जाती है। कैंसर का इलाज भी बहुत महंगा है जिसे आम आदमी के कराने की बस की बात नहीं है। ऐसा ही कुछ हुआ एक महिला के साथ किन्तु उस महिला ने बिना ट्रीटमेंट के ही अंतिम स्टेज के कैंसर को भी मात दे दी। आइये जानते है इस महिला की कैंसर से जंग जीतने की कहानी।

इस महिला का नाम एन कैमरून हैं। एन को उस समय कैंसर का पता चला जब जब अंतिम यानी चौथी स्टेज पर था। ऐसे में उनके सामने केवल एक ही रास्‍ता था कीमोथेरेपी। किन्तु पैसे के अभाव में वह इस उपचार को नहीं करा सकीं। किन्तु एक ऐसा रास्ता अपनाया जिससे उन्होंने कैंसर को हरा दिया। जीं हां, भले ही यह बात आपको अजीब लगे लेकिन एन कैमरून ने रोज एक लीटर गाजर का जूस पीकर कैंसर को मात दी। यह खबर इंडियाटाइम्‍स डॉट काम में प्रकाशित हुई थी।

कैमरून के अनुसार, “2013 में उन्हें कोलोन कैंसर का पता चला। डॉक्टर ने उन्हे कीमोथेरेपी कराने के सलाह दी थी।” कैमरून बताती है कि इसके साथ डॉक्टर ने ये भी कहा था कि इससे आपको शायद थोड़े समय का जीवन मिल सकता है पर आप पूरी तरह से ठीक नहीं हो सकतीं।

इसलिए उन्होंने कीमोथेरेपी कराने से मना कर दिया। कैमरून ने इसका इलाज ऑनलाइन खोजना शुरू किया और उन्हें सफलता भी मिली। इसी रिसर्च के दौरान उन्होंने ने पढ़ा कि राल्प कोले नामक व्यक्ति ने लिखा था कि अपनी दोस्त की पत्नी की सलाह पर उसे 2.25 किलो गाजर का जूस पीना शुरू किया जिससे उसे काफी लाभ हुआ।

कैमरून इस लेख से काफी प्रभावित हुई। उन्होंने भी ऐसा ही करना तय किया। वो 8 सप्ताह तक रोजाना 2.25 किलो गाजर के जूस का सेवन करती रहीं। जिससे उनके ट्यूमर का बढ़ना बंद हो गया। 13 महीने बाद उनका कैंसर पूरी तरह से ठीक हो गया। तब उन्हें पता चला कि उनको चौथे स्टेज का कैंसर था। इस खबर को पढ़कर दुनिया भर के डॉक्टर हैरान रह गये। पहले तो लोगों ने इस पर विश्वास नहीं हुआ किन्तु जब कैमरून से सीधे बात हुई तो यह वास्तब में चौंकाने वाला था। आज कैमरून पूरी तरह से कैंसर से मुक्त हैं और हर काम पहले की तरह करतीं हैं।

loading...
loading...

Check Also

बिहार चुनावः क्या वोटिंग से ठीक पहले BJP को डराए CM नीतीश, चुनावी विज्ञापन में सिर्फ PM मोदी की तस्वीर !

पटना  :  क्या बिहार चुनाव में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को लेकर बीजेपी में कोई ...