Monday , January 25 2021
Breaking News
Home / फिल्म / मान्यता ने किया था बी-ग्रेड फिल्मों में काम, जब पता चला तो सारे घोड़े खोल दिए थे संजय दत्त

मान्यता ने किया था बी-ग्रेड फिल्मों में काम, जब पता चला तो सारे घोड़े खोल दिए थे संजय दत्त

संजय दत्त ने अब तक बहुत सी हिट फिल्मों में काम किया है और उनकी बेहतरीन फिल्मों में साजन, खलनायक, वास्तव, मुन्ना भाई MMBS, लगे रहो मुन्ना भाई, पीके और धमाल जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल हैं और ये लोगों को हमेशा याद रहेंगी. फिल्म में संजू की पत्नी मान्यता का किरदार दीया मिर्जा ने निभाया है लेकिन क्या आप जानते हैं कि संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता दत्त ने B ग्रेड फिल्मों में काम किया था ? और संजू बाबा ने उन्हें इस दलदल से कैसे बाहर निकाला था ?

संजय दत्त और मानयता दत्त की पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी. फिर इन दोनों में दोस्ती हुई और दोनो एक दूसरे को डेट करने लगे. बाद में मान्यता ने फिल्मों में काम करने का ख्याल दिल से निकाल दिया और संजय के साथ प्यार में पड़ गईं. संजय दत्त को इस बात की खबर थी कि मान्यता साल 2005 में आई कुछ B ग्रेड मूवी जैसे ‘लवर्स लाइक अस’ में काम कर चुकी हैं, जिससे वे खुश तो नहीं थे. मगर वे मान्यता से बहुत प्यार करते थे और उन्होंने इन CD को मार्केट से हटवाने के लिए अपना सारा सोर्स लगा दिया था. जि़सके बाद उन्होंने मान्यता की उस फिल्म के सारे राइट्स 20 लाख रुपए देकर खरीदे थे. यहां तक कि संजय ने मार्केट से भी उस फिल्म की सीडी और डीवीडी हटवाने में भी पूरी ताकत लगा दी थी.

साल 2002 में आई फिल्म ‘कांटे’ की शूटिंग के समय संजय और एक जूनियर आर्टिस्ट नादिया दुर्रानी के अफेयर के किस्से इंडस्ट्री में खूब उड़े. जबकि नादिया संजय से 20 साल छोटी थीं. रिपोर्ट के मुताबिक, संजू और नादिया लिव इन में भी रहते थे मगर फिर संजू की जिंदगी में मान्यता आईं. मान्यता संजय का बहुत ख्याल रखती थीं जबकि नादिया उनकी दौलत चाहती थीं, बाद में मान्यता ने संजय का दिल जीत लिया और दोनों ने शादी कर ली थी. संजय दत्त की पहली शादी साल 1986 में रिचा शर्मा से हुई थी. संजू उनसे बहुत प्यार करते थे और रिचा की मौत ब्रेन ट्यूमर से वे टूट गए थे. उनकी बेटी त्रिशला दो कि मान्यता से सिर्फ 9 साल ही छोटी हैं.

मान्यता ने संजय से शादी से पहले साल 2003 में निर्देशक प्रकाश झा की फिल्म ‘गंगाजल’ में एक आइटम सॉन्ग ‘अल्हड़ जवानी’ पर जमकर डांस किया था. इस गाने के बाद मान्यता को बॉलीवुड में पहचाना जाने लगा और इंडस्ट्री में उन्होंने अपना नाम सारा खान बताया था, हालांकि फिल्म गंगाजल में काम करने के बाद प्रकाश झा ने ही उन्हें नया स्क्रीन नेम मान्यता दिया था.

loading...
loading...

Check Also

शाहरुख़ को जब हत्या की धमकी दिए गौरी के भाई, वजह आपको हिला देगी

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे…’ की कहानी तो आपको याद ही होगी. फिल्म में  राज ...