Friday , September 18 2020
Breaking News
Home / क्राइम / माफी मांग रहा दंगाई शाहरुख, बोला- यूट्यूब पर वीडियो देख मैं भटक गया, चलाने लगा गोली !

माफी मांग रहा दंगाई शाहरुख, बोला- यूट्यूब पर वीडियो देख मैं भटक गया, चलाने लगा गोली !

दिल्ली में हुए हिंदू विरोधी दंगों के दौरान एक पुलिस वाले पर पिस्तौल तानने वाले शाहरुख पठान को अब अपनी गलती का अहसास हो रहा है। पुलिस को दिए अपने बयान में उसने बताया कि दिल्ली के मौजपुर चौक पर सीएए-विरोध प्रदर्शन के एक वीडियो को यूट्यूब पर देखने के बाद वो उत्तेजित हो गया था।

शाहरुख पठान ने दिल्ली पुलिस को बताया कि इसके बाद वह भी सीएए-विरोध में शामिल हो गया। मीडिया  की खबर के अनुसार यूट्यूब वीडियो को देखने के बाद उसने उत्तेजना में आकर पुलिस वालों पर पथराव किया और फायरिंग की।

शाहरुख पठान ने पुलिस को बताया:

“मैंने बीए की पढ़ाई दूसरे साल ही छोड़ दी थी। मैं और मेरा भाई मोजे बनाने का काम करते थे। 23 फरवरी को मैंने यूट्यूब पर मौजपुर चौक पर सीएए-विरोध प्रदर्शन वाला वीडियो देखा और उत्तेजित हो गया। 24 फरवरी को लगभग 11 बजे, मैं मौजपुर चौक पहुँच गया। वहाँ सीएए-समर्थक और सीएए-विरोधी एक-दूसरे पर पथराव कर रहे थे। मैंने भी पथराव शुरू कर दिया। मेरे पास एक पिस्तौल भी थी। उसे मैंने पुलिस वाले की ओर इशारा कर निकाल लिया। उस दिन के वीडियो फुटेज से मैं अन्य आरोपियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी में मदद कर सकता हूँ। मैंने गलती की, कृपया मुझे क्षमा करें।”

आपको बता दें कि दिल्ली में हुए हिंदू विरोधी दंगो के दौरान सरेआम पुलिसकर्मी पर पिस्तौल तानने वाले शाहरुख पठान को ज़मानत देने से दिल्ली हाई कोर्ट ने इंकार कर दिया था। शाहरुख पठान ने इस अर्जी में अपने पिता के ऑपरेशन का हवाला देकर जमानत माँगी थी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले शाहरुख पठान ने कोरोना का हवाला देकर जमानत माँगी थी। लेकिन उसकी जमानत अर्जी को कड़कड़डूमा कोर्ट ने खारिज कर दिया था। कोर्ट ने साफ कहा था कि अभी आरोपित शाहरुख पठान को जमानत नहीं दी जा सकती है।

याद दिला दें कि फरवरी 2020 में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के विरोध में 23 और 24 फरवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे से ठीक पहले उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा हुई थी। इस दौरान जाफराबाद-मौजपुर इलाके में लोगों को भड़काने और हलवदार पर पिस्तौल तानने के आरोपित शाहरुख को यूपी के शामली से 3 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

हिंसा के दौरान शाहरुख ने जाफराबाद इलाके में 8 राउंड फायरिंग की थी। उसके पास से एक पिस्तौल तथा दो कारतूस जब्त किए गए थे। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली में शाहरुख के घर से पिस्टल और तीन कारतूस बरामद किए थे।

Check Also

इस राज्य में बने रेप के खिलाफ सख्त कानून, सर्जरी से बनाए जाएंगे नपुंसक

देशभर से रेप को लेकर कई रोंगटे खड़े कर देने वाले मामले सामने आ रहे ...