Monday , January 25 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / मार डालेगी सर्दी : यूपी में 2 डिग्री पहुंचा न्यूनतम पारा, आज चलेगी पछुआ हवा

मार डालेगी सर्दी : यूपी में 2 डिग्री पहुंचा न्यूनतम पारा, आज चलेगी पछुआ हवा

सुलतानपुर. पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी का असर सुलतानपुर सहित पूरे उत्तर प्रदेश में दिखाई पड़ रहा है। बर्फबारी के कारण गलन भरी ठंड बढ़ती जा रही है। हवा चलने के कारण लोग गलन भरी ठंड से कांप उठे हैं। कड़ाके की ठंड से आम जनजीवन बेहाल हो गया है। कड़ाके की ठंड में किसानों को रबी की फसलों की सिंचाई कराने में परेशानी उठानी पड़ रही है। ठंड से बचाव के लिए लोगों ने गर्म कपड़ों व अलाव का सहारा लिया।

शनिवार की रात इस सीजन की सबसे ठंड रात रही है। इस दौरान न्यूनतम पारा लुढ़ककर 2.0 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। रविवार को सुबह से कड़ाके की ठंड जारी रही। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल ठंड से राहत नहीं मिलने वाली। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में मध्यम बादल रहने और हवा सामान्य गति से पछुआ चलने का अनुमान लगाया है।

आचार्य नरेंद्रदेव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम पर्यवेक्षक अमरनाथ मिश्र ने बताया कि शनिवार को अधिकतम तापमान 23.0 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 2.5 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। न्यूनतम तापमान 4.0डिग्री सेल्सियस से गिरकर 2.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से 5.0 डिग्री सेल्सियस कम रहा है।

loading...
loading...

Check Also

छिपकली-चूहे हों या मच्छर-कॉकरोच, ये है सबको भगाने के आसान तरीके

मौसम बदलने के साथ ही इन सभी कीट, कीड़े मकोड़ों का आतंक सभी घरों में ...