Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / मालिक को हुआ कोरोना तो साथ में अस्पताल जाने लगा बकरा, देखने वाला हर शख्स भावुक हुआ

मालिक को हुआ कोरोना तो साथ में अस्पताल जाने लगा बकरा, देखने वाला हर शख्स भावुक हुआ

सिमडेगा,चाईबासा: Coronavirus ने इंसानों के बीच दूरियां पैदा कर दी है। यहां तक कि रिश्तों पर भी इसका असर पड़ा है। एक बार कोई संक्रमण की चपेट में आ जाए तो अपने भी उसके पास जाने से कतराते हैंऔर मरने के बाद शव का क्या हश्र होता वह किसी से छिपा नहीं है। लेकिन यहां एक ऐसा मार्मिक मामला सामने आया है जिसे सुनने के बाद हर कोई अपने आप को भावुक होने से नहीं रोक पा रहा है। एक संक्रमित व्यक्ति को जब अस्पताल ले जाया जाने लगा तो उसका पालतू बकरा उसके साथ एंबुलेंस में जा पहुंचा।

यह मामला झारखंड के सिमडेगा जिले से सामने आया है। हुआ यूं कि शुक्रवार को बोलबा प्रखंड की मुखियाटोली में कोरोना (COVID-19) जांच शिविर आयोजित किया गया। इसमें 50 लोगों की जांच की गई। इनमें से 2 लोग संक्रमित निकले। इन्हें अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस गांव में पहुंची।

एक संक्रमित व्यक्ति को जब एंबुलेंस में बिठाया गया तो उसके पालतू बकरे को देखकर सभी चकित रह गए। स्नेह की डोर उसे मालिक की ओर खींच कर ले गई और वह भी एंबुलेंस में जा खड़ा हुआ। मानव और पक्षुओं के बीच प्रेम को व्यक्त करने के लिए यह तस्वीर काफी थी। लोग एकटक होकर यह भावुक नजारा देखते रहे। बकरा अपने मालिक को छोड़ने के लिए तैयार नहीं था, लेकिन अफसोस उसे जबरन बाहर निकाला गया। इसके बाद भी वह माना नहीं ओर एंबुलेंस का रास्ता रोककर खड़ा रहा।

बड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह एंबुलेंस गांव से बाहर निकली। मालिक से दूर होने की पीड़ा ने इस स्वामिभक्त बकरे के स्वभाव को बदल दिया था। एंबुलेंस के जाने के बाद वह घर की सीढ़ियों पर ही निढ़ाल होकर पड़ा रहा। इस मार्मिक घटना की चहूंओर चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर लोग मामले की चर्चा कर रहे हैं। सच में कोरोना ने इंसान के जीवन को झकझोर कर रख दिया है।

Check Also

कोरोना वैक्सीन पर अब जो खबर आई है, देश के लिए उससे अच्छा कुछ हो नहीं सकता !

नई दिल्ली सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) ने भारत में कोविड-19 वैक्सीन ...