Monday , March 1 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / मिस वर्ल्ड बनकर इन 5 हसीनाओं ने फिल्म इंडस्ट्री में रखा कदम, जानिए किसे मिली कितनी कामयाबी ?

मिस वर्ल्ड बनकर इन 5 हसीनाओं ने फिल्म इंडस्ट्री में रखा कदम, जानिए किसे मिली कितनी कामयाबी ?

दोस्तों वैसे तो आप बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड और तमिल फिल्मों के बहुत सारे खूबसूरत अभिनेत्रियों के बारे में जानते ही हैं। लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको उन 5 अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने मिस वर्ल्ड बनकर एक्ट्रेस बनी है।

1.ऐश्वर्या राय बच्चन:

दोस्तों आपको बता दें कि 1966 में रीता फारिया पहली मिस वर्ल्ड बनी थी। लेकिन इन्होंने अभिनय की करियर नहीं चुनी थी। इसके 28 साल बाद साल 1994 ऐश्वर्या राय बच्चन भारत की दूसरी मिस वर्ल्ड बनी जो बॉलीवुड की सबसे सक्सेस अभिनेत्री है।

2.डायना हेडन:

साल 1997 में डायना हेडन मिस वर्ल्ड बनी थी जिन्होंने एक मॉडलिंग करियर से अपनी जिंदगी शुरु कर भारतीय फिल्म में भी एंट्री ली थी।

3.युक्ता मुखी:

डायना हेडन के बाद युक्ता मुखी भारत की मिस वर्ल्ड बनी थी। जिन्होंने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में भी अपना करियर आजमाएं। इन्होंने कुछ गिनी चुनी फिल्में ही की थी।

4.प्रियंका चोपड़ा:

अब बात करते हमारे बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे सक्सेस अभिनेत्री की जिन्होंने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में भी अपना जलवा बिखेरे। बता दे कि बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा साल 2000 में मिस वर्ल्ड बनी थी जो आज बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे सक्सेस अभिनेत्रियों में से एक है।

5.मानुषी छिल्लर:

प्रियंका चोपड़ा के 17 साल बाद हमारे बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री मानुषी छिल्लर साल 2017 में मिस वर्ल्ड की किताब जीती थी। मानुषी छिल्लर बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे सक्सेस अभिनेत्रियों में से एक है।

loading...
loading...

Check Also

ICC टेस्ट रैंकिंग : अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग में पहुंचे रोहित शर्मा तो अश्विन टॉप 3 में हुए शामिल

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने रविवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की। भारतीय ओपनर बल्लेबाज ...