Saturday , January 16 2021
Breaking News
Home / ख़बर / मीटर लगा होने के बावजूद बिजली चोर बताया विभाग, लेकिन उपभोक्ता तो निकला सबका ‘बाप’!

मीटर लगा होने के बावजूद बिजली चोर बताया विभाग, लेकिन उपभोक्ता तो निकला सबका ‘बाप’!

जयपुर
अधिकतर बिजली चोरी करने वालों पर कार्रवाई करने वाले बिजली कार्मिकों से मारपीट और धक्का मुक्की के मामले सामने आते हैं लेकिन इस बार चाकूस से उल्टा मामला सामने आया है। दरअसल उपभोक्ता का मीटर खराब हुआ और उसने मीटर बदलने की शिकायत दी लेकिन बिजली वाले उसे बिजली चोर बताते हुए उसकी वीसीआर भर गए।

गिरधारी लाल पुरा निवासी फूलचंद की शिकायत पर अब 420, 467, 468, 166,167 व 120बी में मुकदमा दर्ज हुआ है। इस मामले में अब चाकसू पुलिस जांच कर रही है। फूलचंद का आरोप था कि उसका एक बिजली मीटर खराब हो गया था।

उसे ऐप्लीकेशन देकर नियमानुसार बदलवा लिया गया था। उसकी जगह दूसरा मीटर बिजली कार्मिक ही लगाकर गए थे। लेकिन उसके बाद भी अधिकारी और कार्मिक आए एवं बिजली चोरी करने का आरोप लगाकर हजारों रुपयों की वीसीआर भर गए।

इस पर जब वह उनके खिलाफ थाने गया तो वहां पर भी सुनवाई नहीं हुई। बाद में कोर्ट की दखल के बाद अब चाकसू थाने ने यह मुकदमा दर्ज किया है। मारपीट और वीसीआर भरने का यह मामला 26 सितबर 2020 का था।

लेकिन उसके बाद अब तीन महीने से ज्यादा समय बीत जाने पर मुकदमा दर्ज हुआ। फूलचंद की शिकायत पर एईन, जेईएन और दो लाइन मैन के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है।

loading...
loading...

Check Also

UP Panchayat Election 2021 : फाइनल वोटर लिस्ट बनने से पहले पकड़ी गईं ऐसी गजब गड़बड़ियां !

यूपी में पंचायत चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। 22 जनवरी को फाइनल वोटर लिस्ट ...