Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL 2020 की ये ‘ऑल स्टार टीम’ बेहद खतरनाक, चैंपियन मुंबई इंडियंस को भी रौंद के रख देगी

IPL 2020 की ये ‘ऑल स्टार टीम’ बेहद खतरनाक, चैंपियन मुंबई इंडियंस को भी रौंद के रख देगी

मुंबई इंडियंस आईपीएल में सबसे सफल टीम बन गई क्योंकि उन्होंने इस आईपीएल सीज़न में अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीता. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में अपना दबदबा बनाया क्योंकि उन्होंने अपने 14 मैचों में से 9 जीते और ट्रॉफी जीतने के लिए क्वालिफायर 1 और फाइनल जीता. उनके पास ऐसी मजबूत टीम थी, क्योंकि उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में सबसे कम बदलाव किए.

टूर्नामेंट के कुछ चरणों में, ऐसा लगा कि उन्हें हरा पाना असंभव है. लेकिन सभी टीमों के कुछ व्यक्तिगत प्रदर्शनकर्ता थे जो अगर एक साथ आते हैं तो उन्हें हरा सकते हैं. तो, आइए इस सीजन के आईपीएल इलेवन पर एक नजर डालते हैं जो मुंबई इंडियंस को हरा सकता है.

ओपनर- केएल राहुल और शिखर धवन

Who will win Orange Cap if Shikhar Dhawan is tied with KL Rahul in IPL 2020?

केएल राहुल और शिखर धवन किसी भी टीम खासतौर पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक सही ओपनिंग संयोजन बना सकते हैं. यह एक उत्तम राइट और लेफ्ट हैंड कॉम्बिनेशन बनाता है जो टीम की टीम में मदद करेगा. इन दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल में 600 से अधिक रन बनाए और अपने दिन किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने की क्षमता रखते हैं.

इन दोनों बल्लेबाजों ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ कम से कम एक पचास रन बनाए, इसलिए ये दोनों मुंबई इंडियंस को हराने के लिए टीम में सही ओपनिंग कॉम्बिनेशन होंगे.

मध्य क्रम – श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन और एबी डिविलियर्स

IPL 2020: Here are 10 facts about Delhi Capitals Skipper Shreyas Iyer

इस मध्य-क्रम में युवाओं और अनुभव का शानदार मिश्रण होगा. श्रेयस अय्यर ने इस सीजन में 500 से अधिक रन बनाए और मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल फाइनल में वास्तव में अच्छा खेले. संजू सैमसन के कुछ खराब पारियां खेली लेकिन फिर भी उन्होंने बहुत रन बनाए और वह मुंबई इंडियंस के विरुद्ध बेन स्टोक्स के साथ एक महत्वपूर्ण साझेदारी का हिस्सा थे जहां उन्होंने 196 का पीछा करते हुए एमआई के गेंदबाजों को तहस-नहस किया था.

एबी डिविलियर्स एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और जिस तरह से उन्होंने जसप्रीत बुमराह को अपने पहले मुकाबले पिटा.  वह देखने में शानदार था. इन तीनों में खिलाड़ी में आक्रामकता और बचाव का सही मिश्रण है और इसलिए वे मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार मध्यक्रम बनाएंगे.

ऑलराउंडर- राहुल तेवतिया और जोफ्रा आर्चर

IPL 2020: Jofra Archer, Rahul Tewatia real positives for RR but not enough  support for them, says Steve Smith - Sports News

राजस्थान रॉयल्स के दोनों खिलाड़ी गेंद और बल्ले से खेल को पलटने में सक्षम हैं. हम सभी ने देखा है कि तेवतिया ने इस आईपीएल में क्या किया और इसलिए वह मुंबई इंडियंस को हराने के लिए टीम में होना चाहिए. वह बीच के ओवर फेंक सकते हैं और अंत में कुछ छक्के लगा सकते हैं. जोफ्रा आर्चर इस साल के आईपीएल में सबसे मूल्यवान खिलाड़ी थे और पावरप्ले में उनकी गेंदबाजी अभूतपूर्व थी.

गेंदबाज- राशिद खान, युजवेंद्र चहल, कागिसो रबाडा, टी नटराजन

Rashid Khan: IPL 2020: Rashid Khan always delivers in pressure situations,  David Warner | Cricket News - Times of India

यह ऐसा गेंदबाजी आक्रमण है जो मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी लाइन-अप से बेहतर है. राशिद खान की इस आईपीएल में छह से कम की इकॉनमी दर थी और वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर हैं, इसलिए वह किसी भी टीम को हराने के लिए महत्वपूर्ण होंगे. हर सीजन में चहल विकेट निकालते रहते हैं और राशिद खान के साथ गेंदबाजी करते हुए वह घातक होंगे.

कगिसो रबाडा ने इस आईपीएल में 30 विकेट लेने के साथ ही पर्पल कैप जीती. वह जानते हैं कि कैसे विकेट लेना है. टी नटराजन इस आईपीएल की नई खोज हैं क्योंकि उन्होंने कुछ शानदार यॉर्कर फेंके. वह जोफ्रा आर्चर और कैगिसो रबाडा के साथ डेथ ओवरों को नियंत्रित कर सकते हैं, और खुद को सर्वश्रेष्ठ  डेथ बॉलर साबित कर सकते हैं.

loading...
loading...

Check Also

रोहित और कोहली के बिना ऑस्ट्रेलिया में जब खेलेंगे टेस्ट, तो ऐसी होगी भारत की प्लेइंग XI !

भारत के ऑस्ट्रेलिया के दौरे की शुरुआत 27 नवम्बर को सिडनी वनडे से होगी. वनडे ...